शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमऑटोMahindra XUV 400 और MG ZS EV में से किस Electric...

Mahindra XUV 400 और MG ZS EV में से किस Electric Car में है अच्छा इंजन? एक क्लिक में कन्फ्यूजन करें दूर

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Mahindra XUV 400 EV VS MG ZS EV:अगर आपके मन में इलेक्ट्रिक कार को लेकर सवाल है और आपको लेनी है कोई 2000000 रुपये से लेकर 2200000 रुपये के बीच इलेक्ट्रिक कार, लेकिन आप कन्फ्यूज हैं कि आपको कौन सी कार लेनी चाहिए। तो आज हम लेकर आए हैं आपके लिए Mahindra XUV 400 EV और MG ZS EV के बीच कंपेरिजन और देखेंगे की कौन सी इलेक्ट्रिक कार आपके लिए होगी अच्छा ऑप्श। तो आइये जानते हैं इन दोनों कारों के बारे में।

ये भी पढ़ें: ROYAL ENFIELD HUNTER 350 ने फिर से जमाया रंग, दमदार इंजन और माइलेज ने बढ़ाई बिक्री

Mahindra XUV 400 EV और MG ZS EV की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Specification Mahindra XUV 400 EV MG ZS EV
Battery Capacity 34.5 kWh, 39.4 kWh 50.3 kWh
Max Power (bhp@rpm)147.51Bhp 174.33bhp
Max Torque (nm@rpm)310Nm 280nm
Seating Capacity 5 5
Range 375, 456 kms 461km
Body Type SUV SUV
Acceleration 0-100kmph 8.3Secs 8.5Secs
Charging Time ( A.C) —- 8.5 to 9 hours
Charging Time (D.C) —- 60 minutes
TransmissionType Automatic Automatic

Mahindra XUV 400 EV और MG ZS EV के फीचर्स

इन दोनों कारों में क्रूज कंट्रोल दिया गया है। इसके साथ ही मल्टीपल ड्राइविंग मोड्स, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक्स भी दिये गए हैं। इनके अलावा इन दोनों कार को चालू करने के लिए पुश-बटन स्टार्ट भी आता है। साथ ही मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील भी इनमें दिया गया है। इन दोनों कारों में प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, एलॉय व्हील्स, सनरूफ, ऑटो एसी और इंटरनल सैफ्टी के लिए छह एयरबैग्स भी दिये गए हैं। इन दोनों कारों में एप्पल कारप्लरप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी देखने को मिलता है।

Mahindra XUV 400 EV और MG ZS EV की कीमत

Mahindra XUV 400 EV कार की शुरूआती कीमत 15.99 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होकर 18.99 लाख रुपये एक्स शोरुम के बीच है। कंपनी ने इस कार बिक्री के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। वहीं बात करें MG ZS EV की तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत 22.98 लाख रुपये से 26.90 लाख रुपये के बीच है।

ये भी पढ़ें: FLIPKART पर चल रही BIG BACHAT DHAMAAL SALE में REALME 10 PRO से लेकर VIVO तक के स्मार्टफोन्स सस्ते में बिक रहे, जल्दी करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories