Home ऑटो क्या Maruti Suzuki Jimny 5 Door की नींद उड़ा देंगे Mahindra Thar...

क्या Maruti Suzuki Jimny 5 Door की नींद उड़ा देंगे Mahindra Thar 5 Door के ये 5 फीचर्स?

0

Thar 5 Door: अब तक भारतीय कार मार्केट में महिंद्रा थार सिर्फ 3 डोर वेरिएंट में ही बिक्री के लिए उपलब्ध है, लेकिन अब खबर सामने आई है कि महिंद्रा 5 डोर थार मॉडल को भी जल्द ही मार्केट में लॉन्च कर देगी। इस थार 5 डोर वर्ज की तस्वीर टेस्टिंग के दौरान भी सामने आ चुकी हैं। जिसको लेकर कुछ स्पेसिफिकेसन भी सामने आई हैं। तो हम इस थार 5 डोर वर्जन के बारे में बात करेंगे और जानेंगे कि क्या कुछ होगा इसमें खास।

ये भी पढ़ें: TVS और ATHER को टक्कर देने आ रहा OKAYA FAAST F3 ELECTRIC SCOOTER, स्पीड और रेंज से क्या ग्राहकों के दिलो पर कर पाएगा राज?

Thar 5 Door में ये टेक्निकल स्पेसिफिकेशन देखने को मिल सकती है

Engine2.2L Diesel/2.0L Petrol
TransmissionManual & Automatic
Wheel Drive4X4 & 2X2
Expected Price13.59 to 16.29 Lakhs Rs
FeaturesElectric sunroof, steering mounted Controls, dual airbags for front seats, ABS with EBD, hill descent control, Traction control, Rear parking sensors

Thar 5 Door में आ सकते हैं ये स्पेसिफिकिशन

मीडिया मे जारी खबरों के मुताबिक जिस 5 डोर थार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। उम्मीद है कि इस आने वाली 5-डोर वर्जन में 4×4 और 4×2 ड्राइव सिस्टम भी मिलने की उम्मीद है। वहीं बात करें थार 5 डोर में मिलने वाले इंजन की तो इसमें महिंद्रा की स्कॉर्पियो एन में दिया जाने वाला 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और एक 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन देखने को मिल सकता है। इसके अलावा यह इंजन 3-डोर थार और एक्सयूवी700 में दिया जाता है। इस आने वाली 5 डोर थार में मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलने की भी संभावना है।

Thar 5 Door का लुक और डिजाइन

आपको बता दें की आने वाली थार 5 डोर की लुक मौजूदा 3-डोर थार जैसा ही होगा, लेकिन इसका बॉडी पैनल नए तरिके के बदलाव हो सकता है। इसके अलावा इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी देखने को मिल सकता है। वहीं इसके बूट स्पेस भी मौजूदा 3 डोर थार से ज्यादा देखने को मिल सकता है और इसकी पीछे वाली रो में भी ज्यादा स्पेस देखने को मिलेगा। इसके फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट और एक सनग्लास होल्डर जैसे नए फीचर्स दिए जाएंगे।

आपको बता दें कि बॉक्सी लुक वाली कार को 4 और 5 सिटिंग में वेरिएंट में भी लॉन्च किया जा सकता है। यह कार मारूति सुजुकी जिम्नी 5 डोर को कड़ी टक्कर देगी और उम्मीद है थार 5 डोर वर्जन इस साल अक्टूबर और नवंबर के महीने में लॉन्च हो सकती है। लेकिन कंपनी की तरफ से इसकी कीमत और लॉन्च डेट को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें: पहली बार IPHONE 14 पर मिल रही इतनी भारी छूट, देखते ही टूट पड़े लोग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version