- विज्ञापन -

Latest Posts

7th Pay Commission: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, खाते में होगी पैसों की बरसात, 18 महीने के बकाया DA एरियर पर अहम बैठक

7th Pay Commission: सितंबर महीने में केंद्र सरकार ने कर्मचारियों के DA Hike को मंजूरी दी थी, इसके साथ ही अब 18 महीने के बकाया ‘एरियर’ की डेट कन्फर्म हो गई है, इस पर केंद्र सरकार जल्द ही फैसल ले सकती है। नवंबर 2022 में कैबिनेट सेक्रेटरी के साथ यूनियन की बैठक होनी है। इस मीटिंग में 18 महीने से अटके एरियर का फैसला हो सकता है, लेकिन यह बताना मुश्किल है कि इस मीटिंग का आउटकम क्या होगा।

नवंबर में होगी अहम बैठक

आपको बता दे कि केन्द्रीय कर्मचारियों का 1 जुलाई 2020 से 1 जनवरी 2021 तक के महंगाई भत्ते का एरियर बकाया है। डीए बढ़ने का एलान के बाद कर्मचारी केंद्र सरकार से बकाया एरियर के भुगतान की डिमांड कर रहे हैं। ऐसे में जल्द ही डीए एरियर के भुगतान पर भी फैसला लिया जा सकता है। 18 नवंबर को एक अहम बैठक होने की संभावना है। जिसमे कई अन्य मुद्दों के साथ बकाये एरियर पैट भी चर्चा की जाएगी।

Also Read: Income Tax: दिवाली पर मिलने वाले तोहफे पर देना होगा इनकम टैक्स? जान लीजिए वरना बाद में हो सकता है बड़ा नुकसान

खाते में होगी पैसों की बरसात

ऐसा माना जा रहा है कि 7th Pay Commission के अनुसार 18 महीने के बकाया डीए एरियर के भुगतान से कर्मचारियों के खाते में पैसों की बरसात होएगी। नेशनल काउंसिल ऑफ JCM के शिव गोपाल मिश्रा के मुताबिक, लेवल-1 पर कर्मचारियों का 11,880 रुपए से लेकर 37,554 रुपए का बकाया है। वहीं, लेवल-13 के 7th Pay Commission बेसिक पे-स्केल 1,23,100 रुपए से 2,15,900 रुपए बकाया है। इसके साथ ही लेवल-14 पे-स्केल पर कर्मचारी के खाते में 1,44,200 रुपए से 2,18,200 रुपए आ सकते है।

Also Read: Jio Book: जियो के 15000 के धांसू लैपटॉप ने Samsung और imac को किया फेल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल