- विज्ञापन -

Latest Posts

7th Pay Commission: इस राज्य के कर्मचारियों पर होगी पैसों की बरसात, सरकार ने किया DA और DR में वृद्धि का ऐलान

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बार फिर बड़ी जानकारी सामने आई है। आपको बता दें कि 7 वां वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत कर्मचारियों की सैलरी में बड़ा इजाफा होगा। राज्य सरकार ने महंगाई भत्ता यानि कि डीए और महंगाई राहत यानि कि डीआर और साथ ही हाउस रेंट भत्ता यानि कि एचआरए मे बढ़ोतरी कर दी है। इस जानकारी के बाद कर्मचारियों पर पैसों की बरसात होगी।

7th Pay Commission अपडेट

सरकारी कर्मचारियों को इसका लाभ 1 जुलाई 2022 से प्रभावी माना जाएगा। यहां पर आपको बता दें कि अरुणाचल प्रदेश की सरकार ने 7th Pay Commission के तहत डीए और डीआर में वृद्धि की है। राज्य सरकार ने 4-4 फीसदी बढ़ाने का ऐलान किया है। इसके तहत अब कर्मचारियों और पेंशनर्स को 34 फीसदी की जगह 38 फीसदी की दर से डीए और डीआर का भुगतान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

इस सरकार ने दी 7th Pay Commission Update

एक रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार के इस फैसले से राज्य के 68000 कर्मचारियों को सीधा लाभ मिलेगा। वहीं, अरुणाचल प्रदेश की सरकार पर इसके चलते 120 करोड़  रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने इस बारे में एक आदेश पारित कर दिया है। इसके बाद सभी सरकारी कर्मचारियों को 1 जनवरी 2023 से बढ़ा हुआ एचआरए का लाभ मिलेगा।

7th Pay Commission के तहत केंद्र का ऐलान

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को एक बड़ी खुशखबरी दी है। (7th Pay Commission) के तहत आने वाले कर्मचारियों को घर बनाने के लिए मिलने वाले बिल्डिंग एडवांस (HBA) यानी बैंक से लिए होम लोन की ब्याज दर को 7.9 फीसदी से घटाकर 7.1 फीसदी कर दिया है। केंद्र के इस निर्णय उन लोगों को काफी मिलेगा, जो अपने लिए घर बनाने का सपना रखते हैं।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल