Home ख़ास खबरें जरूरी या मजबूरी! Adani ने रातों-रात रद्द किया FPO बोले-नहीं चाहता निवेशकों...

जरूरी या मजबूरी! Adani ने रातों-रात रद्द किया FPO बोले-नहीं चाहता निवेशकों का हो नुकसान, वापस होंगे पैसे

0
Adani FPO

Adani FPO: अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने मंगलवार को 20 हजार करोड़ के FPO जारी किए थे जिन्हें बुधवार देर रात को रद्द कर दिया। कंपनी के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा कि मार्केट में उतार-चढ़ाव को देखते हुए कंपनी के बोर्ड ने FPO (Follow on Public Offer) को रद्द करने का फैसला लिया है। उनका कहना है कि शेयर बाजार में हलचल और मार्केट में उठापटक को देखते हुए कंपनी अपने निवेशकों के हित के लिए यह फैसला ले रही है और निवेश किए गए पैसों को वापस कर रही है।

ये भी पढ़ें: PETROL AND DIESEL PRICE: बजट के बाद क्या पेट्रोल-डीजल के भाव में हुआ बदलाव? यहां जानिए तेल की कीमतों पर आज का अपडेट

वीडियो जारी कर कहा शुक्रिया

गौतम अडानी ने एफपीओ रद्द करने के बाद एक वीडियो के जरिए निवेशकों को मैसेज दिया और शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि “पिछले हफ्ते हुए स्टॉक में उतार-चढ़ाव के बावजूद कंपनी के बिजनेस और उसके मैनेजमेंट में निवेशकों के भरोसे ने उन्हें काफी आश्वासन दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन असाधारण परिस्थितियों में कंपनी के बोर्ड ने महसूस किया है कि इस तरह आगे बढ़ना नैतिक रूप से सही नहीं होगा। मेरे लिए मेरा निवेशकों का हित सर्वोपरि है बाकी सब कुछ सेकेंडरी है इसलिए निवेशकों को संभावित नुकसान से बचाने के लिए हमने एफपीओ को रद्द कर दिया है।”

इस वीडियो के बाद ही अडानी एंटरप्राइजेज ने एक प्रेस रिलीज भी जारी की। आप इस लिंक पर क्लिक करके प्रेस रिलीज पढ़ सकते हैं।

Adani Enterprises Limited Stands By Its Investors

इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस फैसले से कंपनी की आगे आने वाली योजनाएं प्रभावित नहीं होंगी। कंपनी की बैलेंस शीट काफी अच्छी स्थिति में है और वे आसानी से कर्ज चुका सकते हैं। इसके लिए उनका इतिहास हमेशा बेदाग रहा है।

क्या होता है FPO?

FPO का फुल फॉर्म Follow on Public Offer है। यह किसी कंपनी का पैसे जुटाने का एक तरीका होता है। कोई भी कंपनी अगर पहले से शेयर मार्केट में लिस्टेड होती है तो वो इंवेस्टर्स को नए शेयर्स ऑफर करती है। ये शेयर बाजारों में पहले से मौजूद शेयरों से काफी अलग होते हैं। ये शेयर्स अधिकतर प्रमोटर्स द्वारा जारी किए जाते हैं।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield ला रही Meteor 650 जो है बुलेट का बाप, डिजाइन देखकर फैन हो जाएंगे आप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version