- विज्ञापन -

Latest Posts

Business Idea: सिर्फ 10000 का निवेश और घर बैठे होगी लाखों की कमाई, कोई भी कर सकता शुरु

Business Idea: आज के वक्त में हर कोई चाहता है कि उसकी अतिरिक्त कमाई हो, ऐसे में वह अपनी कमाई बढ़ाने के लिए कोई ना कोई कदम उठाता है। ऐसे में अगर आप भी किसी अच्छे बिजनेस आइडिए की तलाश में हैं तो आपके लिए ये खबर काफी जरूरी है। आपको बता दें कि इस आर्टिकल में कुछ ऐसे बिजनेस आइडिए बताएगे जाएंगे, जिन्हें आप आसानी से शुरु कर सकते हैं। साथ ही आपको इन बिजनेस को शुरु करने के लिए कोई अतिरिक्त मेहनत भी नहीं करनी होगी, तो चलिए जानते हैं कि आखिर कौन से बिजनेस आइडिए हैं।

कमाल का है ये Business Idea

आचार बनाने का बिजनेस, इस बिजनेस को आप आसानी से शुरु कर सकते हैं। आज के समय में लोगों के पास वक्त की काफी कमी है। ऐसे में वह बाजार से आचार ले लेते हैं। ऐसे में आचार का बिजनेस काफी मांग में बना रहता है। आचार बनाने के बिजनेस को आप घर से शुरु कर सकते हैं और साथ ही इसे स्थानीय बाजार में या थोक बाजार में बेचकर अच्छी-खासी कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस को शुरु करने के लिए आपको मात्र 10000 रुपये का निवेश करना होगा।

Also Read: Repo Rate Hike: रेपो रेट बढ़ने के बाद होम लोन की ईएमआई पर पड़ेगा असर, जल्द RBI करने वाला है फैसला

इस बिजनेस को घर से करें शुरु

अगरबत्ती बनाने का बिजनेस आप घर से शुरु कर सकते हैं। अगरबत्ती बनाने का बिजनेस करने के लिए कई मशीनों की जरूरत होती है। इनमें मिक्चर मशीन, ड्रायर मशीन और उत्पादन मशीने आदि शामिल हैं। आपको बता दें कि अगरबत्ती बनाने वाली मशीन की कीमत 35 हजार से लेकर 175000 तक होती है। इन मशीन के जरिए एक मिनट में 150 से 200 तक अगरबत्ती बनाई जा सकती है। आप इस बिजनेस को लगभग 15000 रुपये में शुरु कर सकते हैं।

महिलाएं भी कर सकती है शुरु

आपको बता दें कि वक्त की कमी के साथ ही लोगों के पास काम बढ़ते गए, ऐसे में एक बिजनेस है घर से खाना बनाकर उसे डिलीवर करने का बिजनेस। आजकल काफी लोग घर से खाना नहीं लाते हैं, ऐसे में वह बाहर से खाना ले लेते हैं। आपको बता दें कि आप भी घर पर खाना बनाकर इस बिजनेस को शुरु कर सकते हैं। इस बिजनेस की काफी मांग है, ऐसे में आप इस बिजनेस से अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। आप इस बिजनेस को सिर्फ 8 से 10 हजार रुपये में शुरु कर सकते हैं। मालूम हो कि इस बिजनेस को महिलाएं भी घर से शुरु कर सकती हैं। इस बिजनेस को ऑललाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से चलाया जा सकता है।

Also Read: Congress Presidential Election: शशि‍ थरूर से जुड़ा एक और विवाद, मेनिफेस्टो में दिखाया भारत का गलत नक्शा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल