Home बिज़नेस Business Idea: इस बिजनेस आइडिया को ऑनलाइन करें शुरु, महिलाएं भी घर...

Business Idea: इस बिजनेस आइडिया को ऑनलाइन करें शुरु, महिलाएं भी घर बैठें कमा सकती हैं 50000 रुपये

0
Business Idea

Business Idea: आज के समय में लगातार हर चीज में बदलाव हो रहे हैं। ऐसे में नौकरी से लेकर कमाई तक के तरीके भी बदल रहे हैं। अब लोग अपनी नौकरी के साथ बिजनेस भी शुरु कर रहे हैं। अगर आप किसी Business Idea की तलाश कर रहे हैं तो आपको इस न्यूज से काफी फायदा हो सकता है। कोरोना महामारी के बाद लोगों ने नौकरी के बजाय अपने बिजनेस की ओर काफी ध्यान देना शुरु कर दिया है। आइए जानते हैं ऐसे बिजनेस आइडिए के बारे में, जिससे कम लागत में काफी अच्छी कमाई की जा सकती है।

जबरदस्त है ये Business Idea

नर्सरी का बिजनेस एक शानदार बिजनेस आइडिया है। इस बिजनेस को आप घर बैठे ही आसानी से कर सकते हैं। इस बिजनेस को शुरु करने के लिए आपको पहले कुछ पौधों को देखना है। इसके बाद 3 से 5 पौधों का पैक बनाकर उसे ऑनलाइन बेच सकते हैं। इसके लिए आपको प्लांट का पैक तैयार करना होगा। इसमें आप बेस्ट इंडोर प्लांट पैक, टॉप 5 एयरप्यूरीफायर और ऑक्सीजन प्लांट पैक, गुड लक प्लांट पैक, बोन्साई प्लांट, बेस्ट आउटडोर पौधों का प्लांट और टॉप 5 प्रदूषण किलर प्लांट आदि को ऑनलाइन बेचा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: BUSINESS IDEA: नौकरी के साथ भी शुरु कर सकते हैं ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई

जानिए क्या है बिजनेस आइडिए

आपको इस बिजनेस को शुरु करने के लिए शुरुआत में पौधों को खरीदने की जरूरत नहीं है। आपके पास जब भी ऑनलाइन ऑर्डर आएं तो आप नर्सरी से लेकर बेच सकते हैं। आपको इस बिजनेस में ऑनलाइन ही सारा काम करना है। इसके लिए आपको पहले से नर्सरी से एक सूची बनवानी होगी। इसके बाद आपको टॉप 5 पैक तैयार करने होंगे। आप ऑर्डर आने पर इसे बेच सकते हैं।

महिलाएं भी कर सकती है शुरु

इसके बाद आपको एक वेबसाइट तैयार करनी होगी। जहां पर आप सारे प्लांट की जानकारी डाल सकते हैं। इसके साथ ही आपको पौधे की एक फोटो भी शेयर करनी होगी। इसके जरिए आपको प्लांट की सारी जानकारी देनी होगी और कीमत की भी जानकारी देनी होगी। आप हर प्लांट का अलग-अलग पैकेज बनवा सकते हैं। इसके साथ ही आपको नर्सरी वाले से एक करार भी करना होगा। इसकी कीमत की बात करें तो आप अपने हिसाब से इसकी कीमत तय कर सकते हैं। इस बिजनेस की खासियत है, इसे महिलाएं भी घर बैठें आसानी से शुरु कर सकती है और महीने के 50000 रुपये कमा सकती है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version