Home बिज़नेस इंडिया में पहला Apple Store खुलने पर CEO Tim Cook ने जताई...

इंडिया में पहला Apple Store खुलने पर CEO Tim Cook ने जताई खुशी, बोले- कस्टमर्स को देंगे अच्छा सपोर्ट और लोकल कनेक्टिविटी

0
Apple Store

Apple Store: दुनिया की सबसे अधिक वैल्यू वाली टॉप कंपनियों में से एक एप्पल अपने डिवाइसेस के साथ ही अपने काम को भी विस्तार दे रही है। यही वजह है कि एप्पल ने भारत में अपने 25 साल पूरे करने के साथ ही अपना पहला एप्पल स्टोर भी खोल लिया है। एप्पल ने मुंबई में अपना पहला स्टोर खोला है। इस स्टोर को एप्पल BKC यानि कि बांद्रा कुर्ला कॉम्पैलेक्स कहा गया है। इस स्टोर को मंगलवार (18 अप्रैल) को लॉन्च किया जाएगा।

एप्पल का पहला स्टोर खुला

ऐसे में एप्पल कंपनी ने एक बड़ा ऐलान किया है। एप्पल ने कहा कि इस स्टोर से 10 लाख ऐप डेवलपर्स को नौकरी मिलेगी। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि साल 2018 से अब ऐप स्टोर पेआउट्स के लिए तीन गुना हो चुका है। ऐसे में ये उनके लिए एक अच्छा और बड़ा मौका है। इस स्टोर को पूरी तरह से कार्बन न्यूट्रल बनाया गया है। साथ ही ये स्टोर 100 फीसदी रिन्यूएबल एनर्जी पर चलेगा। इस स्टोर में 100 कर्मचारी होंगे, जो कि 20 अलग-अलग भाषाओं में बातचीत कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Jaishankar in Mozambique: विदेश मंत्री ने मोजाम्बिक में की ‘मेड इन इंडिया’ ट्रेन की सवारी, Video शेयर कर कही ये बात

टिम कुक ने जाहिर की अपनी खुशी

भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में एप्पल का पहला स्टोर खुलने पर कंपनी के सीईओ टिम कुक ने अपनी खुशी जाहिर की। टिम कुक ने कहा कि हम एप्पल स्टोर को भारत में पहले बार खोलने पर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि भारत में खूबसूरत संस्कृति और अदभुत ऊर्जा है। टिम कुक ने कहा कि एप्पल का मकसद दुनियाभर के लोगों को समृद्ध और सशक्त बनाना है। उन्होंने आगे कहा कि इंडिया में स्टोर खोलकर कस्टमर्स को अच्छा सपोर्ट और स्थानीय कनेक्टिविटी पर हमारा अधिक फोकस रहेगा। इसके अलावा भविष्य के लिए साथ मिलकर काम किया जाएगा।

एप्पल की फ्यूचर प्लानिंग

आपको बता दें कि एप्पल का पहला भारतीय स्टोर मुंबई के जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में खोला जा रहा है। बताया जा रहा है कि इसका किराया 42 लाख प्रति महीना है। एप्पल ने इसे 133 महीनों (लगभग 11 महीने) के लिए लीज पर लिया है। वहीं, बताया जा रहा है कि एप्पल मुंबई के बाद दिल्ली में अपना स्टोर खोलेगी।

Exit mobile version