- विज्ञापन -

Latest Posts

Credit Card Tips: क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के लिए न हो परेशान, बस इन टिप्स को करें फॉलो

Credit Card Tips: देश में क्रेडिट कार्ड का चलन काफी पुराना हो गया है। अगर आपके पास भी क्रेडिट कार्ड है तो आपको इस जानकारी को ध्यान से पढ़ना चाहिए। आपको बता दें कि आज के समय में क्रेडिट कार्ड काफी मददगार साबित होता है। इस कार्ड से आप कही भी कभी भी आसानी से शॉपिंग कर सकते हैं। यहां पर आपको बता दें कि भारत में काफी लोग क्रेडिट कार्ड के जरिए ऑफलाइन और ऑनलाइन खरीददारी करते हैं।

Credit Card Tips को जान लीजिए

क्रेडिट कार्ड अपने आप में एक गजब का कार्ड है। इसके इस्तेमाल से आप पैसे न होते भी अच्छी-खासी शॉपिंग कर सकते हैं। मालूम हो कि अधिकतर बैंक क्रेडिट कार्ड जारी करते वक्त व्यक्ति की सैलरी और उसका पिछली जानकारी देखते हैं। ऐसे में अगर आपने कभी भी कोई भी लेनदेन सही नहीं किया है तो आपको इससे काफी नुकसान हो सकता है। यहां पर ध्यान देने वाली बात है कि जब व्यक्ति की सैलरी में इजाफा हो जाता है तो वह क्रेडिट कार्ड की लिमिट को बढ़वा सकता है, आइए जानते हैं।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

क्रेडिट लिमिट को ऐसे बढ़ाएं

जानकारी के लिए बता दें कि बैंक ग्राहकों की क्षमता के मुताबिक ही उनकी क्रेडिट की सीमा को निर्धारित करता है। अगर आपका वेतन अधिक हैं तो आपकी क्रेडिट सीमा भी ज्यादा होगी।

इनका रखें ध्यान, वरना होगा नुकसान

बैंक आपके क्रेडिट स्कोर को ध्यान में रखकर ही आपके क्रेडिट कार्ड की लिमिट को बढ़ाता है। आपने पहले कितने बिल पे किए हैं, ये भी काफी अहम है। इसलिए हमेशा अपने पहले के बिल को समय पर चुकाएं। अपनी कार्ड की क्रेडिट लिमिट  में इजाफा करने के लिए आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से आवेदन कर सकते हैं। बैंक आपके आवेदन को पहले वेरिफाई करेगा, इसके बाद अगर सभी जानकारी सही निकली तो बैंक आपके कार्ड की सीम को बढ़ा देगा। अपने क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के बाद उसे फालतू के काम के लिए खर्च न करें। साथ ही अपने सभी बिलों का भुगतान निर्धारित समय पर करें।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल