- विज्ञापन -

Latest Posts

Gas Cylinder Price: सरकार ने बनाया खास प्लान, जल्द ही मिल सकती है महंगी गैस से राहत

Gas Cylinder Price: केंद्र सरकार गैस सस्ती करने के लिए खास प्लान बना रही है। इसके तहत लोगों को जल्द ही सस्ती गैस मिल सकती है। यानी खाना बनाने वाली गैस समेत सीएनजी की कीमतों में भी गिरावट आ सकती है। इस समय एलपीजी की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। पिछले महीने भी कॉमर्शियल गैस की कीमतों में तेजी आई थी। इसके बाद सरकार अब एक नया प्लान तैयार कर रही है। इसके तहत लोगों को गैस के दामों में राहत मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

तय हो सकती है मूल्य सीमा

गैस की कीमतों की समीक्षा करने वाली कमेटी की तरफ से एक प्लान बनाया जा रहा है। इस प्लान के तहत यह संभावना जताई जा रही है कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के ओल्ड फील्ड से निकलने वाली प्राकृतिक गैस की मूल्य सीमा तय करने करने का फैसला लिया जा सकता है। सरकार के इस फैसले से सीएनजी और पीएनजी दोनों ही गैसों की कीमतों में गिरावट आएगी। 

मूल्य निर्धारण व्यवस्था को मिल सकता है बढ़ावा

खबरों की मानें तो योजना आयोग के पूर्व सदस्य किरीट एस पारेख की अध्यक्षता वाली कमेटी अपनी मीटिंग पर काम कर रही है और इसको आखिरी रूप दे रही है। बता दें कि यह समिति जल्द ही अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को पेश कर सकती है। यह समिति दो अलग-अलग तरह के मूल्य निर्धारण व्यवस्था को बढ़ावा दे सकती है। इसके साथ ही ONGC और OIL India Limited के ओल्ड फील्ड से निकलने वाली गैस की कीमतों को लेकर भी एक मूल्य सीमा तय की जा सकती है। इसके लिए बात चल रही है।

मुश्किल क्षेत्रों के लिए हो सकते हैं अलग फॉर्मूले

इसके अलावा मुश्किल क्षेत्रों के लिए अलग फॉर्मूले का भी सुझाव दिया जा सकता है। बता दें कि सरकार क्षेत्र के हिसाब से अलग-अलग तरह के फॉर्मूले बनाने पर काम कर रही है। साथ ही यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि उच्च दरों पर भुगतान के मौजूदा फॉर्मूले बरकरार रहेंगे।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल