Home बिज़नेस Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में आया उछाल, जानें आज...

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में आया उछाल, जानें आज के ताजा भाव

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है।

0
gold rate
gold rate

Gold Silver Price Today: आप भी अगर सोने और चांदी के आभूषणों को खरीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए ही है। त्योंकि आज हम आपको 11 जनवरी के गोल्ड और सिल्वर के ताजा दामों की अपडेट देने वाले हैं। पिछले कुछ दिनों से इनके दामों में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में कभी इनके दाम बढ़ जाते हैं तो कभी घट जाते हैं। इसलिए इनके दाम काफी बदलते रहते हैं।

सोने और चांदी के दामों में आया उछाल

आज सोने और चांदी के दामों में उछाल देखने को मिल रहा है। 24 कैरेट सोने के दाम 63000 प्रति 10 ग्राम से ऊपर चल रहे हैं। वहीं चांदी 72000 प्रति किलो की दर से बिक रही है। इस तरह इन दोनों के दामों काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। गोल्ड और सिल्वर के दाम अलग-अलग राज्यों में भिन्न हो सकते हैं।

घर पर चेक करें ताजा दाम

आप घर पर भी 22 और 24 कैरेटे सोने के दाम चेक कर सकते हैं कि, इसके लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा। जिसके बाद SMS के द्वारा आपको इनके ताजा दाम पता चल जाएंगे। वहीं, पर www.ibja.com या ibjarates.com जैसी आधिकारिक साइट पर लॉग इन करके इनके ताजा दामों के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

शुद्धता की जांच

गोल्ड खरीदते हुए इसकी शुद्धता को जरुर चेक कर लें। इसको देखने के लिए आप आभूषणों पर बने ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क को देख सकते हैं। वहीं, 24 कैरेट सोने पर 999, 23 कैरेट पर 958, 22 कैरेट पर 916, और 18 कैरेट पर 750 लिखे नंबरों से इनकी शुद्धता की जांच तक सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version