- विज्ञापन -

Latest Posts

Health Insurance Plan: हेल्थ बीमा लेने से पहले इन जरूरी बातों को जान लें, वरना बाद में पड़ेगा पछताना

Health Insurance Plan: आज के समय में हर व्यक्ति के लिए बीमा लेना काफी जरूरी हो गया है। बीते कुछ सालों में बीमा को लेकर लोगों के बीच जागरूकता बढ़ी है। वहीं, दुनिया में कोरोना महामारी के आने के बाद से लोगों ने हेल्थ इश्योरेंस की तरफ अपने कदम तेजी से बढ़ाए हैं। ऐसे में आप इस आर्टिकल के जरिए जान सकते हैं एक बेहतर हेल्थ इश्योरेंस प्लान के बारे में।

हेल्थ इश्योरेंस प्लान लेते वक्त न करें ये गलतियां

ऐसे में अगर आप हेल्थ इश्योरेंस प्लान लेने की सोच रहे हैं तो आपको इन बातों पर विशेष ध्यान देना होगा। इन बातों को ध्यान में रखकर आप अपने लिए और अपने परिवार के लिए एक बेहतर हेल्थ इश्योरेंस प्लान को खरीद सकते हैं। हेल्थ इश्योरेंस प्लान लेते वक्त लोग अक्सर कुछ गलतियां करते हैं, ऐसे में आपको इन बातों का ध्यान रखना होगा।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

वरना नहीं होगा फायदा

हेल्थ इश्योरेंस प्लान लेते वक्त लोग अधिक प्रीमियम भर देते हैं और उन्हें उसका कुछ खास फायदा भी नहीं होता है। इश्योरेंस प्लान लेते समय आपको देखना होगा कि आप अपने लिए या फिर अपने परिवार के किसी सदस्य के लिए ले रहे है। अगर परिवार में किसी की मेडिकल हिस्ट्री है तो आप उसके लिए अलग से हेल्थ इश्योरेंस प्लान ले सकते है। वहीं, आपको बता दें कि अगर आप सभी को एक साथ लेक हेल्थ इश्योरेंस प्लान लेते हैं तो आपको एक बार ही प्रीमियम भरना होगा। ऐसा करने से आपको काफी फायदा होगा।

ये बातें न करें नजरअंदाज

इश्योरेंस कंपनियों के प्लान में कई बार पति-पत्नी, बच्चे होते हैं। वहीं, कई बार सिर्फ माता-पिता ही होते हैं। ऐसे में आपको प्लान लेने से पहले ये तय करना होगा कि आपको किन लोगों के लिए इश्योरेंस प्लान लेना है या फिर सभी लोगों के लिए प्लान लेना है। अपने परिवार के लिए बेसि प्लान लेते वक्त बेसिक केयर डे, एंबुलेस केयर, क्रिटिकल इलनेस प्रोटेक्शन नहीं देते हैं। यहां पर आपको बता दें कि हेल्थ इश्योरेंस प्लान हमेशा कैशलैस वाला ही ले, क्योंकि कई बार पैसे नहीं होते हैं, ऐसे में कैशलैस वाला प्लान सही रहता है।

इश्योरेंस प्लान लेते वक्त देख लें कि कंपनी की लिस्ट में शहर के अच्छे अस्पताल शामिल है या नहीं। नहीं तो आपको बाद में परेशानी हो सकती है। साथ ही ये भी देख लें कि पास के किसी अच्छे अस्पताल का नाम भी शामिल हो।

ये भी पढ़ें: E-Vino Electric Scooter चुटकियों में होता है चार्ज, जानें कीमत और फीचर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल