- विज्ञापन -

Latest Posts

Indian Railways: अब वॉट्सऐप पर मिलेगी ट्रेन की पूरी जानकारी, जानिए कैसे करें चेक

Indian Railways: भारतीय रेलवे में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक बहुत जरूरी खबर है। अगर आप किसी काम के सिलसिले में अक्सर ट्रेन से यात्रा करते हैं तो आपको इस खबर पर खास ध्यान देना होगा। दरअसल, भारतीय रेलवे समय-समय पर कई नई सुविधाएं पेश करता रहता है।

रेल यात्रियों को मिला नई सौगात

ऐसे में रेल यात्रियों के लिए एक खास सुविधा शुरु की गई है। आपको बता दें कि अब आप वॉट्सऐप के जरिए ट्रेन की लाइव लोकेशन का पता लगा सकते हैं। आपको बता दें कि मुंबई बेस्ड स्टार्टअप ‘Railofy’ रेल यात्रियों के लिए यह नई सुविधा शुरु की गई है। इस सुविधा के जरिए अब यात्रियों को अपने ट्रेन का स्टेटस देखने के लिए और पीएनआर जांचने के लिए अलग-अलग तरह के कई ऐप डाउनलोड नही करने पड़ेंगे। आप केवल वॉट्सऐप के जरिए यह सभी जानकारी आसानी से एक ही जगह पर हासिल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

रेल सफर के दौरान मिलेगी ये सुविधा

रेल सफर के दौरान आप वॉट्सऐप पर रेलवे के 139 नंबर पर मैसेज करके अपनी ट्रेन की सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप वॉट्सऐप के जरिए अपनी ट्रेन की सारी जानकारी हासिल करना चाहते है तो आपको कुछ बातों को ध्यान में रखना होगा।

जानिए आसान प्रोसेस

Railofy की इस सुविधा का लाभ लेने के लिए आपको सबसे पहले वॉट्सऐप नंबर +91-9881193322 को सेव करना होगा। इसके बाद अपने वॉट्सऐप में सेव किए नंबर को खोले और चैट बॉक्स में 10 डिजिट का PNR नंबर डालकर सेंड कर दें। इसके बाद आपको इस चैट बॉक्स में अपने ट्रेन का रियल टाइम रनिंग स्टेटस मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें: E-Vino Electric Scooter चुटकियों में होता है चार्ज, जानें कीमत और फीचर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल