Home ख़ास खबरें Milk Prices: महंगे दूध से छुटकारा पाने के लिए लोग अपना रहे...

Milk Prices: महंगे दूध से छुटकारा पाने के लिए लोग अपना रहे ये नायाब तरीका, सर्वे कर देगा हैरान

0

Milk Prices:देश में दूध के दाम लगातार बढ़ रहे है। ऐसे में दूध के बढ़ते दाम की वजह से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अमूल कंपनी ने 3 फरवरी को अपने दूध का दाम बढ़ाया था। कंपनी के द्वारा दूध के सभी तरह के ब्रांडों के दामों में 3 रुपये की वृद्धि की गई थी। ऐसे में बीते शुक्रवार से ही अमूल दूध नई दर के साथ मिल रहा है। दूध के दाम बढ़ने से दूध से बनने वाले अन्य प्रोडक्ट्स के दाम में भी जबरदस्त तरीके से वृद्धि हुई है। दूध के साथ – साथ हमारे घरों में प्रयोग की जाने वाली घी, पनीर और दही भी अब बदले हुए दाम पर मिल रहे हैं। ऐसे में लोग अब इस तरह से बढ़ रही महंगाई से बचने के लिए कोई तरह के जुगाड़ निकाले हैं।

सर्वें में दूध के बढ़ते दाम को लेकर सच आया सामने

लोकलसर्किल्स के द्वारा दूध के इस बढे हुए दाम को लेकर कराए गए सर्वे करवाया गया है। वहीं इस सर्वे में यह सामने आया है कि या तो कुछ परिवार ने दूध लेना ही बंद कर दिया है या फिर वह सस्ते विकल्प पर आ गए हैं। वहीं कुछ लोगों ने दूध से बनी चीजों को खरीदना ही बंद कर दिया है। लोकलसर्किल्स के द्वारा यह सर्वे देश के 303 जिलों में करवाया गया था जिसमें 10000 से भी अधिक परिवारों ने सर्वे के सवालों का जवाब दिया। ऐसे में कुछ लोगों का कहना है कि महंगाई की वजह से रात में रोटी खाना भी मुश्किल हो गया है।

ये भी पढ़ेंः रेल बजट में Uttarakhand को मिली 5004 करोड़ की सौगात, जानें कौन से स्टेशन बनेंगे वर्ल्ड क्लास

सस्ते दूध की तरफ लोगों का रुख

लोकलसर्किल्स ने अपने द्वारा किये हुए सर्वे में बताया है कि, अब लोग शरीर का ध्यान न देकर सस्ता और खराब दूध खरीदने के लिए मजबूर हैं। ऐसे में सस्ता दूध खरीदने वालों की संख्या अगस्त 2022 तक भारत में 4% थी, जो अब बढ़कर 16 फीसदी पर आ गई है। यह ऐसे परिवार है जिन्होंने या तो दूध लेना बंद कर दिया है या फिर सस्ता दूध ढूंढ रहे हैं। वहीं लोगों ने सरकार से भी यह मांग की है कि दूध के बढ़ते दामों पर रोक लगाए।

ये भी पढ़ेंः Normal vs C Section Delivery में कौन सा तरीका मां और बच्चे के लिए है बेस्ट, डॉक्टर्स कब देते हैं ऑपरेशन की सलाह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version