- विज्ञापन -

Latest Posts

Nitin Gadkari on Electric Vehicle: इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों की होगी बल्ले-बल्ले, नितिन गडकरी कह दी ये बड़ी बात

Nitin Gadkari on Electric Vehicle: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती हुई मांग कंपनियों के साथ-साथ सरकार के लिए भी फायदेमंद है। काफी लोग अब पेट्रोल और डीजल की गाड़ियों को छोड़कर इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं। इसी कड़ी में अगर आप आने वाले कुछ दिनों में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने की तैयारी में हैं तो आपके लिए ये खबर काफी जरूरी है। दरअसल, भारत के केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक बड़ा ऐलान किया है। केंद्रीय परिवहन मंत्री के इस ऐलान से इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों की मौज आ जाएगी।

Electric Vehicle पर बड़ा ऐलान

गौरतलब है कि देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर सरकार भी कई बार जता चुकी है कि वह इसमें तेजी लाना चाहती है। ऐसे में नितिन गडकरी ने एक बार फिर कहा है कि इलेक्ट्रिक वाहनों में काफी तेजी आनी वाली है। मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के साथ ही देश की कई राज्य सरकारों ने इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर सब्सिडी का ऐलान किया है। ऐसे में कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार भी इस संबंध बड़ा ऐलान कर सकती है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Electric Vehicle खरीदने से होगा फायदा

सरकार के इस फैसले से इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों को काफी राहत मिलेगी। गडकरी ने इस संबंध में संकेत दिए हैं। इस तरह से देश के बढ़ते प्रदूषण को भी कम किया जा सकता है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से भी लोगों को राहत मिलेगी।

Electric Vehicle का खर्चा

आपको जानकारी के लिए बता दें कि आज के समय में पेट्रोल की गाड़ी को चलाने के लिए 7 रुपये प्रति किमी का खर्च आता है। दूसरी तरफ, इलेक्ट्रिक वाहन को चलाते हैं तो उसमें 1 रुपये प्रति किमी तक का खर्च आता है। इससे इतर इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली-एनसीआर के प्रमुख इलाकों में चार्जिंग प्वाइंट्स को लेकर बातें की जा रही है।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल