Old coin Scheme: नौकरी छूट जाने के बाद खाली बैठे लोगों के लिए एक सुनहरा अवसर आया है। कुछ लोग यदि अपने घर में ही बैठकर मोटा पैसा कमाना चाहते हैं तो आप अपने पुराने कीमती सिक्के बेचकर अपने सभी सपनों को पूरा कर सकते हैं। जी हां अगर आपके पास कुछ पुराने सिक्के पड़े हुए हैं तो आप इन्हें घर बैठे बैठे ही हजारों करोड़ों रुपए में बेच सकते हैं। अब हम सिक्के बेचने के बारे में विस्तार से आपको जानकारी देते हैं।

तीन पैसे का सिक्का

भारतीय मुद्रा प्रणाली के अंतर्गत आने वाला 3 पैसे का सिक्का अब तक सबसे मोटी कीमत में नीलाम हुआ है। पुराने जमाने में इस 3 पैसे के सिक्के को चांदी में ढाला गया था। सन 1973 में बनाया गया यह तीन पैसे का सिक्का षट्भुज आकार का है। जिसके एक तरफ तीन पैसे लिखा हुआ हैं। वहीं दूसरी तरफ भारतीय अशोक स्तंभ का चित्र मुद्रित किया गया है। दुर्लभ होने के कारण इस सिक्के की कीमत 3 लाख तक तय की गई है। यदि आप ऑनलाइन ऑक्शन में इस सिक्के की बोली लगाते हैं तो आपको इसके अच्छे पैसे मिल जाएंगे।

Also Read: Stock Market: कभी इस कंपनी का उड़ता था मजाक, आज उसी शेयर ने सिर्फ एक साल में निवेशकों को दिया मोटा रिटर्न

3 लाख में बिका सिक्का

यदि आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इन सिक्कों को बेचते हैं तो आपको 50,000 रुपए से लेकर 3 लाखों रुपए आराम से मिल जाएंगे। आप इन सिक्कों को इबे, क्विकर, इंडिया मार्ट और कॉइन बाजार जैसी वेबसाइट पर नीलाम कर सकते हैं। यह इस वेबसाइट पुराने और दुर्लभ सिक्कों को खरीदने और बेचने की अनुमति देती है। सिक्के बेचने के लिए आपको वेबसाइट पर एक विक्रेता के रूप में लॉग इन करना होता हैं। साथ ही अपने सिक्के की फोटो भी अपलोड करनी होती है। इच्छुक ग्राहक आप के सिक्के को खरीदने के लिए आपसे संपर्क करेंगे।

Also Read: Rajasthan News: CM गहलोत की जनसभा से पहले मचा भारी बवाल, व्यक्ति की मौत से गरमाया माहौल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version