- विज्ञापन -

Latest Posts

PAN Card: सिर्फ 110 रुपये में बनकर आपके पास पहुंच जाएगा पैन कार्ड, इस आसान तरीके से अभी करें अप्लाई

PAN Card: भारत में रहने वाले लोगों के लिए सरकार ने कई तरह के दस्तावेज तय कर रखे हैं। इन दस्तावेजों के साथ ही आप आधिकारिक तौर पर भारत के नागरिक कहलाते हैं। ऐसे में आधार कार्ड और पेन कार्ड (PAN Card) समेत कई डाक्युमेंट काफी अहम हो जाते हैं। भारत में इनके बिना रहना काफी मुश्किल हो जाता है। ये एक तरीके से भारत में रहने के लिए सबसे जरूरी दस्तावेज हैं। वहीं, पासपोर्ट की अलग अहमियत है, मगर पैन कार्ड भी काफी जरूरी है। अगर आपके पास अभी तक पैन कार्ड नहीं है तो आपको अधिक परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप आसान से तरीके को फॉलो करके घर बैठे पैन कार्ड बनवा सकते हैं।

ये है PAN Card की आधिकारिक वेबसाइट

आपको बता दें कि अगर आप पैन कार्ड बनवाना चाहते हैं तो आपको आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। ये है ऑफिशियल वेबसाइट (https://incometaxindia.gov.in/Pages/tax-services/apply-for-pan.aspx)। इस पर क्लिक करके आपके सामने एक पेज खुल जाएगा। फिर आफको वहां पर कुछ जानकारियां दर्ज करनी होगी।

ये भी पढ़ें: Old Note Scheme: घर बैठे ही बन जाएंगे अमीर, इस नोट के जरिए कमाएं लाखों

PAN Card की फीस

पैन कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करने पर आपको 93 रुपये का शुल्क देना होगा, (बिना जीएसटी के)। ये शुल्क भारतीय नागरिक के लिए है। वहीं, अगर कोई विदेशी नागरिक पैन कार्ड बनवाना चाहता है तो उसका शुल्क अलग है। विदेशी नागरिक को बिना जीएसटी के 864 रुपये का भुगतान करना होगा। आप इसके लिए क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

10 दिन के बाद आपके पास आ जाएगा पैन कार्ड

पैन कार्ड के लिए आवेदन करने के बाद आपको मांगे गए सभी दस्तावेजों को जल्द से जल्द जमा करना होगा। इसके बाद सभी डाक्युमेंट वेरिफाई हो जाते हैं तो एप्लीकेशन बंद हो जाती है। इसलिए आपको सभी दस्तावेजों को ध्यान से चेक करना है। 10 दिनों के बाद पैन कार्ड आपके पास आ जाएगा।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल