शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमबिज़नेसPetrol and Diesel Price: क्या गणत्रंत दिवस पर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम...

Petrol and Diesel Price: क्या गणत्रंत दिवस पर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम ? यहां देखें सुबह की ताजा अपडेट

Date:

Related stories

Petrol-Diesel Price: Noida से Patna तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: भारतीय बाजार में तेल कंपनियों ने आज फिर एक बार पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट अपडेट कर दिए हैं। इसके तहत सभी महानगरों के साथ नोएडा व पटना (Noida-Patna) तक जैसे शहरों में ईंधन की कीमत जारी हो गई है।

Petrol-Diesel Price: Crude Oil की कीमत में उछाल, क्या बढ़ेंगे ईंधन के दाम?

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों को लेकर कहा जाता है कि खुदरा बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतें इस पर निर्भर करती हैं। दावा किया जाता है कि कच्चे तेल की कीमतों में उछाल या गिरावट का असर पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) की कीमतों पर पड़ता है और इसमे बदलाव दर्ज किए जाते हैं।

Petrol-Diesel Price: Republic Day के दिन Lucknow से Ranchi तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, जानें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट को लेकर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। लोगों के मन में ये ख्याल आते रहते हैं कि आज पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के रेट में उछाल दर्ज की गई है या इसमे कमी आई है।

Petrol-Diesel Price: Noida से Patna तक अपडेट हुई ईंधन की कीमत, यहां चेक करें ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: तेल कंपनियों ने आज 25 जनवरी को भी पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के ताजा रेट अपडेट कर दिए हैं। इसके तहत आज फिर एक बार राष्ट्रीय स्तर पर ईंधन की कीमत में स्थिरता देखने को मिली है।

Petrol-Diesel Price: Crude Oil की कीमतों में उछाल, चेक करें ईंधन के ताजा रेट

Petrol-Diesel Price: अंतराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में आज हल्का उछाल दर्ज किया गया है। इसके तहत कच्चे तेल की कीमतें एक बार फिर 80 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंचती नजर आ रही हैं।

Petrol and Diesel Price: अंतरराष्ट्रीय मार्केट में आज भी कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। 26 जनवरी 2023 को क्रूड ऑयल की कीमत 85 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच चुकी है। इसी कड़ी में आज भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के ताजा रेट को जारी किया है। सरकारी कंपनी द्वारा जारी किए गए देख के अनुसार आज पेट्रोल डीजल के भाव में कोई भी फेरबदल देखने को नहीं मिला है। पेट्रोल और डीजल के दामों के स्थिर रहने से बढ़ती महंगाई के बीच लोगों को राहत की खबर मिली है।

घर बैठे जानिए पेट्रोल-डीजल की ताजा अपडेट

हर रोज इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम विभिन्न शहरों में पेट्रोल और डीजल के दामों की जानकारी अपडेट करता है। ऐसे में प्रतिदिन सुबह 6 बजे सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल डीजल की कीमतों को अपडेट करती है। अगर आप भी सुबह उठकर पेट्रोल डीजल की ताजा कीमतों को अपने घर में बैठे मोबाइल फोन पर देखना चाहते हैं तो इंडियन ऑयल के कस्टमर आरएसपी और अपने शहर का कोड लिखकर 92249 92249 नंबर पर और बीपीसीएल के कस्टमर आर एस पी व अपने शहर का कोड लिखकर 9223112222 नंबर पर एसएमएस भेज कर सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Also Read: Union Budget 2023 में सरकार रोजगार को देगी प्राथमिकता, PLI स्कीम के तहत बड़ी राशि हो सकती है आवंटित

शहरों में पेट्रोल-डीजल की ताजा अपडेट

  • पटना में आज पेट्रोल 107.24 रुपये और डीजल 94.04 रुपये प्रति लीटर के दर से बिक रहा है।
  • राजस्थान की राजधानी जयपुर में पेट्रोल 108.48 रुपये और डीजल 93.72 रुपये प्रति लीटर है।
  • हरियाणा के गुरुग्राम में पेट्रोल 97.18 रुपये और डीजल 90.05 रुपये प्रति लीटर चल रहा है।
  • राजधानी चंडीगढ़ में आज पेट्रोल 96.20 रुपये और डीजल 84.26 रुपये प्रति लीटर है।
  • दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रूपए प्रति लीटर है वहीं डीजल 89.62 रूपए प्रति लीटर पर बिक रहा है।
  • मुंबई में पेट्रोल डीजल की कीमतों की बात की जाए तो, पेट्रोल की कीमत 111.35 रूपए और डीजल की कीमत 97.28 रूपए है।
  • वेस्ट बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल का दाम 106.03 रूपए जबकि डीजल का दाम 92.76 रूपए प्रति लीटर पर चल रहा है।
  • चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 94.24रुपये प्रति लीटर है।

Also Read: UP News: योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी को कोर्ट ने सुनाई सजा, एक साल की जेल और 10000 जुर्माना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories