Home देश & राज्य उत्तराखंड Price Hike: बढ़ते हुए टमाटर के दामों ने बिगाड़ा थाली का स्वाद...

Price Hike: बढ़ते हुए टमाटर के दामों ने बिगाड़ा थाली का स्वाद , इस राज्य में 250 रूपए किलो बिक रहा

0
Price Hike
Price Hike

Price Hike: किचन में हर सब्जी में इस्तेमाल किए जाने वाले टमाटर के दाम आजकल आसमान को छूते हुए नजर आ रहे हैं। बढ़ते हुए दामो को देख लोगों ने अपने खाने में टमाटर डालना ही छोड़ दिया हैं। टमाटर के साथ कई सारी अन्य सब्जियों और मसालों की कीमतों में भारी तेजी देखने को मिली हैं। इसी बीच उत्तराखंड में एक किलो टमाटर के कीमत पहुंची 250 रुपए के पार। इसके अलावा बाकी के राज्यों में टमाटर 120 से 160 रुपए किलो के बीच में मार्केट में बिक रहे हैं।  

यह भी पढ़ें : McDonald’s India ने अपने फ़ूड मेन्यू से हटाया टमाटर, क्या बढ़ते दामों से घबरा गई कंपनी?

उत्तराखंड में बढ़े टमाटर के रेट

 अचानक से उत्तराखंड में आई टमाटर की कमी के कारण उत्तरकाशी शहर में टमाटर 200 से 250 रुपए प्रतिकिलो बिक रहे हैं। बढ़ते हुए दामों की वजह से यहां के लोगों ने टमाटर का इस्तेमाल करना काफी कम कर दिया है। बढ़ते हुए दामों को देख सब्जी बेचने वालो ने कहा है कि आने वाले कुछ दिनों तक उनके दाम इसी तरह से बढ़ते रहेंगे। यह कब कम होंगे, इस बात की कोई भी जानकारी नही हैं।

इन राज्यों में क्या हैं टमाटर के दाम

भारत के अलग-अलग राज्यों में टमाटरों की कीमत में थोड़ा सा अंतर हैं। जहां एक तरफ बेंगलुरू में टमाटर प्रति किलो 121 रुपए किलो तक पहुंच गए है। वहीं दूसरी और चेन्नई में अभी टमाटर 130 रुपए किलो तक बिक रहे हैं। लेकिन चेन्नई सरकार ने लोगों को बढ़ते हुए दाम से थोड़ा आराम दिलाने के लिए टमाटरों के रेट को आधा कर 60 रुपए किलो तक बेचना शुरु कर दिया है। कोलकत्ता में टमाटर के रेट प्रति किलो 148 रुपए में बिक रहे हैं और दिल्ली में 110- 140 रुपए तक पहुंची टमाटरों की कीमत। बढ़ते हुए टमाटर के रेट को देख Mc Donald’s  ने भी अपने बर्गर से टमाटर गायब कर दिया है।

इन सब्जियों के भी बढ़े भाव

 लगातार बारिश के होने से उसका सीधा असर सब्जियों के बढ़ते हुए दामों पर देखने को मिल रहा है। टमाटर के साथ-साथ अदरक , मिर्च , फूलगोभी, सीताफल और हरा धनिया के दामों में वृद्धि देखने को भी मिली हैं। इन सब्जियों के रेट बढ़ने की सबसे बड़ी वजह मंडी में हो रही कमी है।  लगातार पिछले 10 से 15 दिनों के बीच में इन सभी सब्जियों के प्राइज में काफी बड़ा इजाफा देखने को मिला है।

यह भी पढ़ेंHC से नहीं मिली राहत, तो सुप्रीम कोर्ट पहुंचे Manish Sisodia, जमानत के लिए लगाई गुहार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version