- विज्ञापन -

Latest Posts

Times 100 Next List: टाइम 100 नेक्स्ट लिस्ट में शामिल होने वाले आकाश अंबानी अकेले भारतीय बने

Times 100 Next List: भारत के मशहूर कारोबारी मुकेश अंबानी अक्सर अपने बिजनेस को लेकर चर्चा में रहते हैं। ऐसे में मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी इन दिनों एक खास वजह के चलते चर्चा में बने हुए हैं। आपको बता दें कि आकाश अंबानी रिलांयस जियो के चेयरमैन हैं, ऐसे में उनके लिए ये मुकाम काफी विशेष हो जाता है।

टाइम्स 100 नेक्स्ट की सूची

दरअसल, आकाश अंबानी को इस बार टाइम मैगजीन ने टाइम्स 100 नेक्स्ट की सूची में शामिल किया है। यहां पर खास बात है कि इस सूची में वह अकेले भारतीय हैं, इसलिए ये उपलब्धि और भी अधिक अहम हो जाती है। मालूम हो कि टाइम मैगजीन दुनिया की जाने-मानी मैगजीन है। आपको बता दें कि टाइम 100 नेक्स्ट की सूची दुनिया के सबसे ताकतवर लोगों की सूची को दर्शाती है।

Also Read: IRCTC Packages: इस बार नवरात्रों में करें माता वैष्णों देवी के दर्शन, IRCTC लाया कम कीमत में शानदार टूर पैकेज

टाइम 100 नेक्स्ट की सूची में आकाश अंबानी का नाम आने के बाद टाइम मैगजीन ने कहा कि इस सूची में भारत के एक अच्छे बिजनेस घराने से ताल्लुख रखने वाले कारोबारी आकाश अंबानी का नाम भी शामिल है। ऐसे में आकाश अंबानी से ये उम्मीद लगाई जा रही है कि वह आने वाले समय में अपने नेतृत्व में रिलांयस जियो को नई बुलंदियों पर लेकर जाएंगे।

शीर्ष 100 शक्तिशाली लोगों की लिस्ट

गौरतलब है कि इस सूची में दुनिया के शीर्ष 100 शक्तिशाली लोगों को शमिल किया जाता है। इस सूची में उन लोगों का नाम ये दर्शाता है कि वह बिजनेस की दुनिया के उभरते हुए कारोबारी हैं। ऐसे में वह आने वाले समय में अपने प्रयासों से दुनिया को बदलने की ताकत रखते हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि टाइम्स 100 नेक्स्ट की सूची में आकाश अंबानी को लीडर कैटेगरी में शामिल किया गया है। वहीं, रिलांयस जियो ने कुछ दिनों पहले ही गूगल और फेसबुक के साथ एक बड़ा समझौता किया था, इस समझौते में आकाश अंबानी ने अहम योगदान दिया था। साथ ही रिलांयस जियो भारत में 5 जी सेवा को शुरु करने को लेकर एक बड़ा ऐलान कर चुकी है।

आकाश अंबानी अकेले भारतीय

टाइम 100 नेक्स्ट की सूची में आकाश अंबानी अकेले भारतीय हैं। आपको बता दें कि आकाश अंबानी को सिर्फ 22 साल की उम्र में रिलांयस जियो के बोर्ड में शामिल कर लिया गया था। इसके बाद इस साल जून महीने में आकाश अंबानी को रिलांयस जियो का चेयरमैन नियुक्त कर दिया गया। वहीं, इस सूची में भारतीय मूल के अमेरिका नागरिक आम्रपाली गन ने भी अपना स्थान बनाया है।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल