Homeदेश & राज्यNia Rade: जम्मू कश्मीर में एनआईए की छापेमारी में टीआरएस के 2...

Nia Rade: जम्मू कश्मीर में एनआईए की छापेमारी में टीआरएस के 2 सदस्य गिरफ्तार, बड़े साजिश को देने वाले थे अंजाम

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के खात्मे के लिए एनआईए ने छापेमारी अभियान चलाया हुआ है। इसी कड़ी में आज एनआईए ने जम्मू-कश्मीर से द रेजिस्टेंस फ्रंट के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए सदस्यों में से एक का नाम तौसीफ अहमद वानी है और दूसरे का नाम फ़ैज़ अहमद खान है। अब तक की पूछताछ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा और टीआरएफ की नई साजिश का भंडाफोड़ हुआ है।

एनआईए का कहना है कि अपने पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के साथ मिलकर यह लोग बड़ी वारदात की साजिश रच रहे थे। इनका मकसद स्थानीय लोगों में भय फैलाना था। छापेमारी के दौरान अनेक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पेनड्राइव आदि बरामद हुए।

बता दें कि एनआईए ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर, सोपोर और अनंतनाग में 15 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की। यह छापेमारी आतंकवादी गतिविधियों को लेकर की गई थी और इसमें आतंकी पत्रिका ‘वॉइस ऑफ हिंद’ का मामला भी शामिल था।

इससे पहले एनआईए सूत्रों ने बताया था कि यह छापेमारी रविवार सुबह श्रीनगर, सोपोर, अनंतनाग में संदिग्ध आरोपियों के ठिकाने पर की गई है। एनआईए के आला अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी गतिविधियों को लेकर प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएसआईएस के आकाओं के इशारे पर वॉइस ऑफ हिंदी नाम के इलेक्ट्रॉनिक पत्रिका का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इस पत्रिका के तहत भारत की युवाओं को गुमराह कर उन्हें आतंकी गतिविधियों में शामिल किया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img