Homeदेश & राज्यमुंडका भीषण अग्निकांड में 27 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया...

मुंडका भीषण अग्निकांड में 27 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

दिल्ली के मुंडका में हुए अग्निकांड ने 27 लोगों की जिंदगी लील ली। वही अभी भी कुछ लोग जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। पचासी से ज्यादा लोगों को बचाया जा चुका है जिनमें से कई लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। दिल्ली फायर सर्विस और दिल्ली पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 4 मंजिला इमारत में करीब 200 से ज्यादा लोग थे जिनमें पचासी लोग बचाया जा चुके हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कई लोगों को दिल्ली पुलिस और दमकल विभाग के ज्वाइंट ऑपरेशन में बचाया गया, जबकि कई लोग खुद ही बिल्डिंग से कूद गए घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फिलहाल दमकल विभाग ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। बताई शवों को बाहर निकाला जा चुका है सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आग इतनी भीषण लगी थी कि बिल्डिंग के अंदर की दीवारें चटक गई और एक दूसरे पर गिर गई। जानकारी अभी सामने आ रही है कि तीसरी और चौथी फ्लोर पर घटना में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। आग को काबू में करने के लिए एनडीआरएफ को भी लगाया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बिल्डिंग काफी बड़ा था और इसमें सीसीटीवी बनाने की फैक्ट्री थी ऐसे में अंदर फसने वाले लोगों में ज्यादातर मजदूर थे। आग लगने की शुरुआत पहले फ्लोर से हुई थी जहां पर सीसीटीवी कैमरे और राउटर बनाए और असेंबल किए जाते थे।दिल्ली पुलिस ने कहा, “कंपनी का मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल पुलिस हिरासत में है।

मुंडका आग हादसे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर मृतक लोगों के परिवार वालों के लिए संवेदनाएं व्यक्त की है। रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में हुए भीषण हादसे से व्यथित हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा दिल्ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

बता दें की आग में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष की ओर से दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे, जबकि घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -