Homeख़ास खबरेंAIIMS New Director: डॉक्टर एम श्रीनिवास होंगे एम्स के नए निदेशक,साल भर...

AIIMS New Director: डॉक्टर एम श्रीनिवास होंगे एम्स के नए निदेशक,साल भर पहले शुरू हुई थी नियुक्ति

AIIMS New Director: देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स दिल्ली को नया निदेशक मिल गया है, जी हां एम्स दिल्ली के निदेशक पद पर डॉ एम श्रीनिवास की नियुक्ति हो गई है। वर्तमान निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल शुक्रवार को खत्म हो गया। कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने इस संबंध में शुक्रवार को आदेश जारी किया है। डॉक्टर श्रीनिवास, डॉक्टर रणदीप गुलेरिया की जगह लेंगे, जो मार्च 2017 से दिल्ली के निदेशक हैं।

बता दें कि नए निदेशक को लेकर काफी नामों पर चर्चा हो रही थी आखिरकार में अब दिल्ली एम्स की बागडोर श्रीनिवास को सौंप दी गई है। बता दें कि डॉ एम श्रीनिवास वर्तमान में हैदराबाद में बतौर कर्मचारी राज्य बीमा कंपनी अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के डीन की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, उन्हें 5 साल के लिए नियुक्त किया गया है। इस संबंध में अंडर सेक्रेट्री डीओपीटी ने आदेश जारी किए हैं।

Also Read: NIA Raids: 96 ठिकानों पर छापेमारी के बाद 106 कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार, अब तक की सबसे बड़ी जांच प्रक्रिया

रणदीप गुलेरिया को दो बार मिल चुका है एक्सटेंशन

विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने नई दिल्ली स्थित एम्स के निदेशक के रूप में डॉक्टर श्रीनिवास की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने 28 मार्च 2017 को एम्स दिल्ली के डायरेक्टर का पद संभाला था, उन्हें दो बार इस पद पर एक्सटेंशन भी मिल चुका है, जो शुक्रवार को समाप्त हो रहा।

साल भर पहले शुरू हुई थी नियुक्ति

आपको बता दें कि एम्स डायरेक्टर के पद के लिए नई नियुक्ति की प्रक्रिया करीब 1 साल पहले ही शुरू हो गई थी। 29 नवंबर 2021 को एम्स के संकाय प्रकोष्ठ ने निदेशक भर्ती का विज्ञापन जारी किया था। इसके लिए अप्लाई करने का मौका 29 दिसंबर 2021 तक दिया गया था। रिपोर्ट के अनुसार देश भर से कुल 32 डॉक्टर ने एम्स दिल्ली निदेशक पद के लिए आवेदन किया था। इनमें से एक नाम इंडियन मेडिकल रिसर्च काउंसिल के डायरेक्टर जनरल बलराम भार्गव का भी।

ये भी पढ़ें: EPFO Update: PF के पैसे को नए अकाउंट में ट्रांसफर करना हुआ आसान, इन टिप्स से चुटकियों में होगा काम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -