- विज्ञापन -

Latest Posts

Mainpuri Bypoll: CM योगी के बयान पर अखिलेश यादव का पलटवार, कहा- ‘चाचा ऐसा झूला झूलाएंगे कि पता नहीं चलेगा कि कहां गए’

Mainpuri Lok Sabha by-election: मैनपुरी उपचुनाव के प्रचार-प्रसार के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर देखने को मिल रहा है। बीजेपी की ओर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोर्चा संभाल रखा है। वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी की ओर से पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सियासी संग्राम को एक नई हवा दी है। बीजेपी और सपा दोनों ही दल चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रहे हैं। आलम यह है कि ये हवा अब तेज हो चला है। इस सबके बीच शुक्रवार को एक बड़ी ख़बर जसवंतनगर से ब्रेक की गई है। ख़बर है कि सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव के कंधे का सहारा लेते हुए बीजेपी के फायर ब्रिगेड नेता व यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा है। जिसकी चर्चाएं सुर्खियां बटोर रही है। मालूम हो कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जसवंतनगर में पार्टी द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी जानती है कि वह चुनाव हार चुकी है। खिसियाई बीजेपी ही अभद्र भाषा का प्रयोग कर रही है। इस दौरान अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पेंडुलम वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ”योगी जी हम मैनपुरी आए थे तो वह फिजिक्स के स्टूडेंट बन गए थे। लेकिन उन्हें पता नहीं हमारे चाचा जी ने नेताजी के राजनीति सीखी है। ऐसा झूला झूलाएंगे कि पता नहीं चलेगा कि कहां चले गए।”

अखिलेश ने बीजेपी पर कसा तंज

अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ दल पर सीधे तौर हमला बोलते हुए कहा कि छापा किसके यहां पड़ना है इसकी लिस्ट बीजेपी के नेता बनाते हैं। खिसियाई बीजेपी जान गई है कि वो मैनपुर का उपचुनाव हार चुकी है। संबोधन के दौरान अखिलेश यादव ने रक्षामंत्री रहते हुए नेताजी की उपलब्धियां भी बताईं और डिंपल यादव को भारी वोटों से जीत दिलाने की लोगों से अपील की। बता दें कि इस चुनाव में बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच सीधा मुकाबला है। रामपुर और मैनपुरी सीट सपा के कब्जे में रही है। जबकि इन दोनों ही सीटों पर बीजेपी सपा के गढ़ में उसके लिए सीधी चुनौती बन गई है।राजनीतिक जानकारों की मानें तो इस वजह से अखिलेश यादव के लिए ये जीत जरूरी है।

Must Read: GUJARAT ELECTIONS 2022: ‘बंगालियों के लिए खाना पकाओगे?’ वाले परेश रावल के बयान पर मचा बवाल, विपक्ष ने की आलोचना

केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को सैफई में जनसभा को संबोधित करते हुए सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि ”समाजवादी पार्टी शुरू हुई थी और सैफ़ई से ही सपा खत्म होगी। सपा का पूरा नाम अब समाप्तवादी पार्टी है।” जानकारी के लिए बता दें कि केशव ने इससे पहले कहा था कि अखिलेश ने ही अपने पिता मुलायम सिंह को पार्टी अध्यक्ष पद से हटाया था। उनका अपमान करने वाला अब नेताजी के सम्मान के लिए वोट मांग रहा है। बहरहाल समाजवादी पार्टी के लिए यह सीट जहां प्रतिष्ठा वाली सीट हो गई है तो वहीं बीजेपी 2024 से पहले यह सीट जीतकर पूरे देश में एक बड़ा संदेश देने की तैयारी में जुटी है। आलम यह है कि मैनपुरी लोकसभा सीट पर एक तरफ जहां पूरा समाजवादी कुनबा प्रचार में जुटा है और छोटी-छोटी नुक्कड़ सभाएं हो रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने मंत्रियों की पूरी टीम चुनावी मैदान में उतार दी है। यह चुनाव वैसे तो मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद हो रहा है लेकिन इस बार समाजवादी पार्टी को बीजेपी कड़ी टक्कर देती दिख रही है।

Must Read: RAJASTHAN NEWS: BJP ने किया हाई कोर्ट का रुख, कांग्रेस ने किया 90 से ज्यादा MLA के इस्तीफों का दावा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल