Homeदेश & राज्यKonaseema Violence: आग में झुलसा आंध्र प्रदेश का अमलापुरम शहर,कोनसीमा जिले के...

Konaseema Violence: आग में झुलसा आंध्र प्रदेश का अमलापुरम शहर,कोनसीमा जिले के नामकरण को लेकर शुरू हुआ बवाल

आंध्र प्रदेश का अमलापुरम शहर आग की लपटों में जल रहा है। राज्य के अमलापुरम शहर में हिंसा भड़क उठी है। दरअसल यह ऐसा कोनसीमा जिले के नाम को बदलने को लेकर हुई। सैकड़ों युवाओं ने सड़क पर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि उनकी मांग है कि कोनसीमा जिले के मूल नाम को ज्यों का त्यों ही रहने दिया जाए।

दरअसल कोनसीमा का नाम बदलकर बी आर अंबेडकर रखने की बात चल रही। ऐसे में JEC ने अमलापुरम में स्थानीय कलेक्ट्रेट का घेराव किया। हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने इलाके में धारा 144 लगा दी।लेकिन बावजूद इसके पुलिस हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने में विफल रही। देखते ही देखते पथराव शुरू हो गया जानकारी के मुताबिक इस पथराव में डीएसपी कोनसीमा बेहोश हो गई और एसपी सुब्बा रेड्डी भी घायल हो गए।

इतना ही नहीं हिंसक भीड़ ने प्रदर्शन के दौरान परिवहन मंत्री पी विश्वरूप के आवास में आग लगा दी। हालांकि मौका रहते हुए पुलिस ने मंत्री और उनके परिवार को सुरक्षित निकाल लिया। कहीं पुलिस वाले के जख्मी होने की खबर सामने आ रही है, क्योंकि लाठीचार्ज के बाद प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया शहर में पुलिस की एक गाड़ी और एक शिक्षण संस्थान की बस में भी आग लगा दी गई। इसके अलावा विधायक जी सतीश के आवास और विश्वरूप के कैंप कार्यालय में भी तोड़फोड़ की और बाद में आग लगा दी गई। प्रदर्शनकारियों ने विश्वरूप के तीन कारों में भी आग लगा दी।

वहीं पूरे मामले पर राज्य के गृहमंत्री तानेती वनिता का बयान सामने आया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि कुछ राजनीतिक पार्टियां और असामाजिक तत्वों ने आगजनी को भड़काया। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि घटना में करीब 20 पुलिसकर्मियों को चोट आई है। हम मामले की जांच करेंगे और दोषियों को न्याय के कटघरे में लाएंगे।

आपको बता दें कि 4 अप्रैल पूर्वी गोदावरी जिले से अलग कर कोनासीमा जिले का गठन किया गया था। पिछले सप्ताह राज्य ने कोना सीमा जिले का नाम बदलकर बी आर अंबेडकर कोनासीमा करने की प्रारंभिक अधिसूचना जारी कर लोगों से आपत्तियां आमंत्रित की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -