Home देश & राज्य Rahul Gandhi Defamation Case: Rahul Gandhi मामले में कूदे अमेरिकी सांसद, Tweet...

Rahul Gandhi Defamation Case: Rahul Gandhi मामले में कूदे अमेरिकी सांसद, Tweet कर बोले- यह भारत के मूल्यों से विश्वासघात

0

Rahul Gandhi Defamation Case: मानहानि केस में सदस्यता जाने के बाद भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने ट्वीट कर राहुल गांधी को समर्थन दिया है। उन्होंने इसे भारतीय मूल्यों और गांधी की विचारधारा के साथ विश्वासघात करार दिया है। अमेरिकी सांसद ने भारतीय पीएम मोदी से इस फैसले को वापस लेने की मांग की है। बता दें सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी पर 8 सालों तक चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लग सकता है यदि कोई उच्च अदालत  इस सजा पर रोक नहीं लगाती है। ने ट्वीट कर पहली प्रतिक्रिया में कहा था कि ‘मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं। मैं कोई भी कीमत चुकाने के लिए तैयार हूं।’ इसके बाद ही अमेरिका से समर्थन में पहली आवाज उठी है।

राहुल के समर्थन में अमेरिकी सांसद कूदा

बता दें राहुल गांधी को मानहानि के केस में दोषी करार दिए जाने के बाद कल उनकी संसद सदस्यता रद्द कर दी गई। इसके बाद राहुल गांधी ने कोई भी कीमत चुकाने की बात की थी। अब उनके समर्थन में विदेश से पहली आवाज उठी है,जिसमें भारतीय मूल के एक अमेरिकी सांसद रो खन्ना कूद पड़े हैं, उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि “राहुल गांधी को संसद से निकाला जाना भारत के मूल्यों से विश्वासघात है। मेरे पूर्वजों ने सालों तक जेल में रहकर इसके लिए त्याग नहीं किया था। भारतीय लोकतंत्र की खातिर नरेंद्र मोदी आपके पास इस फैसले को पलटने की ताकत है।”

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Defamation Case: सदस्यता रद्द किए जाने के खिलाफ कांग्रेस ने किया आंदोलन का ऐलान

भारतीय अधिकारी ने दिया अमेरीकी सांसद को जवाब

अमेरिकी सांसद रो खन्ना के इस बयान पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की वरिष्ठ सलाहकार कंचन गुप्ता ने जवाब देते हुए लिखा कि हमारे यहां पीएम मोदी के पास कोर्ट के फैसले को पलटने की अतिरिक्त न्यायिक शक्तियां नहीं हैं और न ही सरकार का कांग्रेस सांसद की सदस्यता जाने से कोई लेना-देना है। कंचन गुप्ता ने ट्वीट कर जवाब देते हुए लिखा कि राहुल गांधी का संसद से अयोग्य घोषित होना कोर्ट के फैसले पर आधारित है जो संविधान के साथ आरपीए के तहत किया गया है।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi की सजा पर भड़की कांग्रेस, Renuka Chowdhury बोली- ‘मैं भी करूंगी मानहानि का केस’

Exit mobile version