Homeख़ास खबरेंAmit Shah In Bihar: CM नीतीश पर जमकर बरसे अमित शाह, कहा...

Amit Shah In Bihar: CM नीतीश पर जमकर बरसे अमित शाह, कहा – ‘पीठ में छुरा भोंक अब लालू जी की गोद में बैठ गए’

Amit Shah In Bihar: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के सीमांचल एरिया में अपने दो दिवसीय दौरे पर पहुंच चुके हैं। यह दौरा कई मायनों में खास माना जा रहा है। दो दिवसीय दौरे के पहले दिन अमित शाह पूर्णिया में ‘जन भावना महासभा’ को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जयंती पर मैं उनको प्रणाम करता हूं। दिनकर जी की कविताओं ने आजादी के आंदोलन को धार दी साथ ही उनकी लेखनी ने भारतीय संस्कृति को भी मजबूती प्रदान करने का काम किया। वहीं अपने संबोधन में अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है।

मेरे बिहार आने पर लालू और नीतीश की जोड़ी को हो रहा है पेट में दर्द

अमित शाह ने महासभा में कहा कि “आज मैं जब बिहार में आया हूं तब लालू और नीतीश की जोड़ी को पेट में दर्द हो रहा है। वो कह रहे हैं कि बिहार में झगड़ा लगाने आए हैं, कुछ करके जाएंगे। लालू जी झगड़ा लगाने के लिए मेरी जरूरत नहीं है, आप झगड़ा लगाने के लिए पर्याप्त हो, आपने पूरा जीवन यही काम किया है।” उन्होंने कहा कि “नीतीश जी, लालू जी की गोद में बैठ गए हैं। अब यहां डर का माहौल बन गया है। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि किसी को डरने की जरूरत नहीं है। आपके साथ नरेंद्र मोदी जी की सरकार है।”

भाजपा को धोखा देकर नीतीश जी ने स्वार्थ और सत्ता की राजनीति का दिया परिचय

गृह मंत्री ने आगे कहा कि “बिहार की भूमि परिवर्तन का केंद्र रही है। अंग्रेजों के खिलाफ स्वतंत्रता का आंदोलन हो या लोकतंत्र के खिलाफ जो इंदिरा जी ने आपातकाल लगाया तब जय प्रकाश नारायण जी का आंदोलन हो, ये बिहार की भूमि से ही शुरू हुआ है।” उन्होंने कहा कि “आज भाजपा को धोखा देकर लालू की गोद में बैठकर नीतीश जी ने स्वार्थ और सत्ता की राजनीति का जो परिचय दिया है उसके खिलाफ बिगुज फूंकने की शुरुआत भी यही बिहार की भूमि से शुरुआत होगी।”

Also Read: NIA Raids: 96 ठिकानों पर छापेमारी के बाद 106 कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार, अब तक की सबसे बड़ी जांच प्रक्रिया

प्रधानमंत्री बनने के लिए नीतीश बाबू ने पीठ में छुरा भोंकने का किया काम

अमित शाह ने कहा कि “हम स्वार्थ और सत्ता की राजनीति की जगह सेवा और विकास की राजनीति के पक्षधर हैं। प्रधानमंत्री बनने के लिए नीतीश बाबू ने पीठ में छुरा भोंक कर आज आरजेडी और कांग्रेस की गोद में बैठने का काम किया।” उन्होंने कहा कि “आज में बिहार की इस विराट सभा से लालू जी और नीतीश जी दोनों से कहना चाहता हूं कि आप जो ये दल-बदल बार-बार करते हो, तो ये धोखा किसी पार्टी के साथ नहीं है, बल्कि ये धोखा बिहार की जनता के साथ है।”

इस जोड़ी को बिहार की जनता सुपड़ा साफ कर देगी

अमित शाह ने आगे कहा, “नीतीश जी, 2014 में भी आपने यही किया था, ना घर के रहे थे ना घाट के। लोकसभा चुनाव 2024 आने दीजिए, आपकी इस जोड़ी को बिहार की जनता सुपड़ा साफ कर देगी। 2025 में भी यहां भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।” उन्होंने आगे कहा, “नीतीश कुमार कोई राजनीतिक विचारधारा के पक्षधर नहीं हैं। नीतीश जी समाजवाद छोड़कर लालू जी के साथ भी जा सकते हैं, जातिवादी राजनीति कर सकते हैं। नीतीश जी समाजवाद छोड़कर वामपंथियों, कांग्रेस के साथ भी बैठ सकते हैं।”

Also Read: Government Awards: सरकारी पुरस्कारों की संख्या घटाकर उनमें सुधार करने का फैसला कर रही केंद्र सरकार, जताई गई नाराजगी

स्वार्थ और सत्ता की कुटिल राजनीति से नीतीश जी नहीं बन सकते हैं प्रधानमंत्री

नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि “वो राजद छोड़कर भाजपा के साथ भी आ सकते हैं। नीतीश की एक ही नीति है- कुर्सी मेरी अक्षुण्य रहनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा, “नीतीश बाबू, भारत की जनता अब जागरुक हो चुकी है। स्वार्थ से और सत्ता की कुटिल राजनीति से प्रधानमंत्री नहीं बना जा सकता। विकास के काम करने से, अपनी विचारधारा के प्रति समर्पित रहने से और देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करने से ही देश की जनता प्रधानमंत्री बनाती है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -