Homeराज्यउत्तर प्रदेशUp News: चुनाव से पहले यूपी को एक और बड़ा तोहफा,25 नवंबर...

Up News: चुनाव से पहले यूपी को एक और बड़ा तोहफा,25 नवंबर को नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की आधारशिला रखेंगे पीएम

अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं ऐसे में जनता को लुभाने के लिए सभी पार्टी अपने अपने स्तर से काम कर रही है। सत्ताधारी पार्टी बीजेपी भी जनता को लुभाने की कोशिश में एक से बढ़कर एक दाव खेल रही है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को उत्तर प्रदेश के जेवर में बन रहे नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की आधारशिला रखेंगे।

बता दें कि यह एयरपोर्ट यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले के जेवर में बन रहा है इस हवाई अड्डे के बनने के बाद इलाके की सूरत ही बदलने की उम्मीद है यह उन बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट में से एक है जिसका योगी सरकार ने ऐलान किया है नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल के तहत बनाया जा रहा है। ये एयरपोर्ट को यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा विकसित किया जा रहा है। जो प्रोजेक्ट के स्विस रियायतकर्ता ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी है।

इस एयरपोर्ट के 2024 तक बन जाने की उम्मीद है। इस एयरपोर्ट को चार चरणों में बनाया जा रहा है इस पूरे प्रोजेक्ट में करीब 34000 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत आएगी।उम्मीद है कि एयरपोर्ट बनने के बाद यह भारत का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा।

बता दें कि नागर विमानन महानिदेशालय नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण को मंजूरी दे दी है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के नोडल अधिकारी शैलेंद्र भाटिया ने बताया कि महा निदेशालय के अधिकारियों के दल ने 9 नवंबर को जेवर स्थित हवाई अड्डा स्थल का निरीक्षण किया था। दल ने इस दौरान भूमि अधिग्रहण से संबंधित दस्तावेज की भी जांच की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -