Homeदेश & राज्यमेट्रिमोनियल वेबसाइट से रहे सावधान झांसा देकर विदेशी नागरिक ने अबतक लूटे...

मेट्रिमोनियल वेबसाइट से रहे सावधान झांसा देकर विदेशी नागरिक ने अबतक लूटे करोड़ो रूपए

पुलिस ने विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है जिसने शादी का झांसा देकर 100 से ज्यादा महिलाओं से 25 करोड़ की ठगी की है। पुलिस ने मास्टरमाइंड के साथ- साथ दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।

दिल्ली की शाहदरा पुलिस ने विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। जिसने शादी का झांसा देकर 100 से ज्यादा महिलाओं से 25 करोड़ की ठगी की है। पुलिस ने मास्टरमाइंड के साथ- साथ दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। वह महिलाओं से मैट्रिमोनियल साइट के माध्यम से कॉन्टैक्ट करता था। आरोपी ऑनलाइन ही महिलाओं से दोस्ती कर लेता था और किसी न किसी बहाने से उनसे पैसे निकलवाया करता था और फिर बात करना बंद कर देता था। 

मनमीत बनकर करी ठगी

कुछ दिनों पहले शाहदरा जिले के जगतपुरी थाने में एक 35 साल की महिला ने शिकायत दी कि कुछ दिन पहले एक मैट्रिमोनियल वेबसाइट के जरिए मनमीत से उसका कॉन्टैक्ट हुआ। दोनों के बीच बात बढ़ती गई और एक दिन मनमीत ने महिला से बोला कि वह किसी परेशानी में फस गया है, उसका बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिया गया है और उसे पैसों की सख्त जरूरत है। उसकी बातों पर भरोसा करते हुए महिला ने उसके अकाउंट में कुछ पैसे जमा करवा दिए। इसके बाद किसी ना किसी बहाने उस शख्स ने महिला से लगभग 15 लाख रुपये ले लिए। यहां तक कि महिला ने अपने सारे सोने के जेवरात गिरवी रखकर उसे पैसे दे दिए। फिर सारे पैसे दे देने के बाद उस शख्स ने उससे कॉन्टैक्ट खत्म कर दिया।

महिला की शिकायत पर केस दर्ज

महिला की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने उन बैंक अकाउंट की डिटेल निकाली जिनमें महिला ने पैसे ट्रांसफर किए थे। जांच में पुलिस को पता चला है कि आरोपी का एक बैंक अकाउंट दिल्ली का भी है और पुलिस को यह भी पता चला कि आरोपी एक स्वाइप मशीन का भी इस्तेमाल करता है।

ऐसे जाल में फसाते थे लोग

पुलिस के अनुसार जांच में यह बात सामने आई है कि दोनों विदेशी नागरिकों ने अलग-अलग मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर एनआरआई के नाम से प्रोफाइल बनाते थे। इसी तरह का एक फेक प्रोफाइल मनमीत के नाम से भी बना रखा था। प्रोफेशन के तौर पर खुद को डॉक्टर और इंजीनियर बताते।

निशाने पर 35 साल से 40 साल तक की महिलाएं

इनके निशाने पर 35 साल से 40 साल तक की महिलाएं होती हैं। एक बार बातचीत शुरू हो जाने पर यह महिला का विश्वास जितने की कोशिश करते और उसके बाद खुद को मुसीबत में फंसा बता कर किसी न किसी बहाने पैसे निकाल लेते। जो भी पैसे मिलते यह दोनों उस पैसे को नाइजीरिया में अपने परिवार वालों के अकाउंट में डाल देते थे।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img