Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति में सियासी सरगर्मियां तेज, संजय...

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति में सियासी सरगर्मियां तेज, संजय सिंह ने की अखिलेश यादव से मुलाकात

उत्तर प्रदेश का चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है, वैसे-वैसे हर पार्टी के चुनावी गतिविधियों में भी तेजी आ रही है। उत्तर प्रदेश की सत्ता में फिर से वापसी करने के लिए समाजवादी पार्टी हर संभव प्रयास कर रही है, आज सुबह अखिलेश यादव ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच एक घंटे से अधिक बातचीत हुई।

सांसद संजय सिंह और अखिलेश यादव की मुलाकात से चर्चा तेज हो गई है कि क्या समाजवादी पार्टी आरएलडी के बाद अब आम आदमी पार्टी के साथ भी गठबंधन करेगी। यह चर्चा इस लिए भी तेज है क्योंकि बीते दिनों में अखिलेश यादव ने कई बार अपने बयान में कहा है कि वह आगामी चुनाव में छोटी-छोटी पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लडेंगे।

Sanjay Singh meets Akhilesh, triggers talks of AAP-SP alliance - Rediff.com  India News

आपको बता से संजय सिंह आम आदमी पार्टी के सांसद होने के साथ-साथ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रभारी भी होगे, अखिलेश यादव से अब तक संजय सिंह ने कुल तीन बार मुलाकात की है। बुधवार को मुलाकात से पहले संजय सिंह और अखिलेश यादव दो महीने पहले भी मिले थे और अभी बीते दिनों मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर भी संजय सिंह और अखिलेश यादव की मुलाकात हुई थी।

यह भी पढ़े- पेट्रोलियम मंत्रालय ने आज बैठक में लिया बड़ा फैसला, पेट्रोल और डीजल के दाम में हो सकती है कटौती

आज लोहिया ट्रस्ट के दफ्तर में दोनों नेताओं की मुलाकात हुई, दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत चली। सूचना के अनुसार समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर दोनों नेताओं ने काफी चर्चा की, उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों पार्टियों के बीच बहुत जल्द सीटों का बटवारा हो सकता है। अब तक इस मामले में किसी तरह का कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है।

RLD-SP combine looking to woo back Jat voters in Uttar Pradesh- The New  Indian Express

गठबंधन पर संजय सिंह का क्या है कहना

संजय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन की बातचीत प्रारंभ हो चुकी है। संजय सिंह ने कहा कि अब तक पूरी तरह कुछ भी तय नहीं हुआ है, जैसे ही सभी चीजे तय हो जाएंगी आपको जानकारी प्रदान कर दी जाएंगी। संजय सिंह ने आगे कहा कि हमारा प्रमुख लक्ष्य है भारतीय जनता पार्टी को पटखनी देना, हमारा मकसद है बीजेपी की तानाशाही को खत्म करना।

संजय सिंह से जब छोटी-छोटी पार्टियों के एक होने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि सभी छोटी-बड़ी पार्टियों की एक ही प्राथमिकता है। समाजवादी पार्टी के नेता सुनील सिंह साजन ने कहा कि समाजवादी पार्टी सभी छोटी-बड़ी पार्टियों को एक साथ ला रही है ताकि बीजेपी को हराया जा सके।

Akhilesh Yadav met Sanjay Singh after RLD Leader Jayant Chaudhary alliance  of SP and AAP in UP - रालोद नेता जयंत चौधरी के बाद सांसद संजय सिंह से मिले  अखिलेश यादव; यूपी

बीते दिन अखिलेश यादव ने चौधरी जयंत सिंह से मुलाकात की थी और सपा-आरएलडी के बीच सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला तय किया, अभी तक दोनों पक्षों ने किसी तरह का कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। सूचना के अनुसार 23 दिसंबर को चरण सिंह की जयंती के मौके पर समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल मिलकर संयुक्त रैली निकालने की योजना बना रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -