Home देश & राज्य Bengal Factory Blast में मुख्य आरोपी भानु की मौत, विस्फोट में झुलस...

Bengal Factory Blast में मुख्य आरोपी भानु की मौत, विस्फोट में झुलस गया था शरीर, इलाज के दौरान तोड़ा दम

0
Bengal Factory Blast
Bengal Factory Blast

Bengal Factory Blast: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के एगरा में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की जांच कर रहे अधिकारियों के लिए एक बड़ा झटका है। मामले के मुख्य आरोपी और उक्त फैक्ट्री के मालिक कृष्णपाद बाग उर्फ भानु की शुक्रवार को मौत हो गई है। इस मामले में पूछताछ के लिए पश्चिम बंगाल पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (CID) ने गुरुवार को ही उसके बेटे पृथ्वीजीत बाग और भतीजे विश्वजीत बाग के साथ गिरफ्तार किया था। लेकिन अब बड़ी खबर ये है की इस मामले के मुख्य आरोपी की मौत हो गई है। दरअसल, आरोपी भानू भी विस्फोट में झुलस गया था और उसके बाद से ओडिशा के कटक जिले के एक अस्पताल में भर्ती था।

ये भी पढ़ें: Bengal Job Scam: शिक्षक भर्ती घोटाले में अभिषेक बनर्जी को बड़ा झटका, इस याचिका पर HC ने सुनवाई से किया इनकार

अब बेटा और भतीजा मुख्य आरोपी

भानु की मौत की पुष्टि पूर्वी मिदनापुर के जिला पुलिस अधीक्षक अमरनाथ ने कही है। उन्होंने दावा किया कि भानु के शव को पश्चिम बंगाल वापस लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। भानु की मौत के बाद अब उसका बेटा और भतीजा दो मुख्य आरोपी हैं। भतीजे बिस्वजीत को भी CID ने हिरासत में ले रखा है। फिलहाल भानु के दाह संस्कार के बाद पुलिस उसके बेटे पृथ्वीजीत को भी हिरासत में लेगी।

डॉक्टरों को गुमराह कर अस्पताल में था भर्ती

बंगाल पुलिस के सूत्रों ने बताया कि भानु कटक के अस्पताल में डॉक्टरों को गुमराह कर भर्ती था। उसने डॉक्टरों को बताया था कि एक समारोह में सिलेंडर फटने से उसे चोट लगी है। गुरुवार को, कलकत्ता उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने CID को विस्फोट की जांच जारी रखने का निर्देश दिया था। प्रारंभिक जांच में यह सामने आया था कि विस्फोट संभवत: अवैध कारखाने में रखे पटाखों के निर्माण के कच्चे माल से हुआ था। फिलहाल, इस मामले की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें: Bengal Firecracker Factory Blast: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट, 9 की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

Exit mobile version