Homeदेश & राज्यCM Bhagwant Mann: पंजाब सरकार ने जेलों से क्यों खत्म किया VIP...

CM Bhagwant Mann: पंजाब सरकार ने जेलों से क्यों खत्म किया VIP कल्चर , जानिए इसके पीछे की असली वजह

CM Bhagwant Mann: पंजाब की जेलों में अब वीआईपी कल्चर खत्म करने का एलान कर दिया गया है। ये फैसला पंजाब की मान सरकार के द्वारा लिया गया है। जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। वीआईपी संस्कृति को खत्म करने के लिए पंजाब सरकार ने जेलों में सभी वीआईपी कमरों को बंद करने और उन्हें प्रबंधन ब्लॉक में बदलने का फैसला किया है ताकि कर्मचारियों के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित किया जा सके। इसके साथ ही जेल में लापरवाही के मामले में संबंधित अधिकारियों को जवाबदेह ठहराया जाएगा और सख्त कार्रवाई की जाएगी। एएनआई ने शनिवार को सीएम भगवंत मान के हवाले से कहा कि, पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने जेल परिसर से गैंगस्टरों के 710 मोबाइल फोन जब्त किए हैं।
सीएम मान ने कहा, हमने न केवल मोबाइल फोन जब्त किए, बल्कि उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की, जिनके पास फोन था। इसकी जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है। प्राथमिकी भी की जा रही है। हमने कुछ अधिकारियों को निलंबित भी किया है।

इससे पहले आज, उन्होंने पंजाबी गीतों में बंदूक संस्कृति और नशीली दवाओं को बढ़ावा देने की भी निंदा की और गायकों से अपने गीतों के माध्यम से समाज में हिंसा, घृणा और शत्रुता फैलाने से बचने का आग्रह किया। पंजाब के सीएम ने कहा, “आप सभी को पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत के लोकाचार का पालन करना चाहिए और ऐसे गीतों के माध्यम से असामाजिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के बजाय भाईचारे, शांति और सद्भाव के बंधन को मजबूत करना चाहिए। सीएम मान ने गायकों से पंजाब की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार होने और रचनात्मक भूमिका निभाने की अपील की, जिसके लिए यह दुनिया भर में जाना जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -