Home देश & राज्य Bihar News: CM नीतीश के करीबी रहे पूर्व MLC ने किया JDU...

Bihar News: CM नीतीश के करीबी रहे पूर्व MLC ने किया JDU छोड़ने का ऐलान, पार्टी में मची खलबली

Bihar News: पूर्व एमएलसी प्रो. रणवीर नंदन ने आज जनता दल यूनाईटेड की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। उन्होंने इसकी जानकारी अपने आधिकारिक 'X' हैंडल से दी है।

0

Bihar News: बिहार की सियासत में उठा-पटक का क्रम जारी है। कभी सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए से बढ़ते करीबी को लेकर खबरे चल रही हैं तो कभी जनता दल यूनाईटेड में चल रही आंतरिक खींचतान को लेकर। इस क्रम में सूबे से एक बड़ी खबर सामने आई है जिसके तहत मुख्यमंत्री के बेहद करीबी कहे जाने वाले पूर्व एमएलसी प्रो. रणवीर नंदन ने जनता दल यूनाईटेड के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इसको लेकर दावा किया जा रहा है कि पार्टी के अंदर खींचतान जारी है जिससे नेताओं मे असंतोष का माहौल देखने को मिल रहा है।

पूर्व एमएलसी प्रो. रणवीर नंदन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से इसकी जानकारी दी है। रणवीर नंदन के इस्तीफे के बाद से ही बिहार में अटकलों का दौर एक बार फिर शुरु हो गया है और इसके साथ ही सियासी पारा एक बार फिर चढ़ने लगा है।

पूर्व एमएलसी ने ‘X’ हैंडल से पोस्ट कर दी जानकारी

बता दें कि पूर्व एमएलसी प्रो. रणवीर नंदन ने अपने इस्तीफे की जानकारी आधिकारिक ‘X’ हैंडल से दी है। उन्होंने सीधे शब्दों में बस इतना लिखा है कि “मैंने जदयू की प्राथमिकता से इस्तीफा दे दिया है।” इसकी एक प्रति जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को तो वहीं एक-एक प्रति मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा को भी भेजा गया है। हालाकि अभी रणवीर नंदन ने अपने इस्तीफे के कारण को सार्वजनिक नहीं किया है और साथ ही वो आगे क्या निर्णय लेने वाले हैं इस विषय में भी उनकी ओर से जानकारी नहीं दी गई है।

पूर्व एमएलसी ने सीएम नितीश को दी थी नसीहत

खबरों की मानें तो जनता दल यूनाईटेड से अगड़ी वर्ग के मजबूत नेता पूर्व एमएलसी प्रो. रणवीर नंदन ने नीतीश कुमार को पहले भी नरेन्द्र मोदी के साथ जाने की नसीहत दी थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि इन दोनों नेताओं को साथ आ जाना चाहिए। अब इसके बाद से पूर्व एमएलसी के जदयू छोड़ने को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि जल्द ही प्रो. रणवीर नंदन भाजपा का दामन थामते नजर आ सकते हैं। हालाकि इस विषय में उनकी ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है। अब देखना दिलचस्प होगा कि रणवीर नंदन आने वाले समय में क्या कदम उठाते हैं।

उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू पर साधा निशाना

जदयू से अपनी राह पहले ही अलग कर चुके उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार के साथ उनके पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि जदयू में अभी और टूट होना निश्चित है। कुशवाहा पहले भी जदयू में टूट को लेकर अपनी भविष्यवाणी कर चुके हैं। बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा पहले जदयू का ही हिस्सा थे हालाकि आपसी ताल-मेल ठीक ना होने के कारण उन्होंने जदयू छोड़कर अपनी नई पार्टी बनाने का निर्णय लिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version