Homeदेश & राज्ययूपी के शाहजहांपुर में भरभराकर गिरी पुल, 60 किमी बढ़ गई दूरी

यूपी के शाहजहांपुर में भरभराकर गिरी पुल, 60 किमी बढ़ गई दूरी

एक पुल अचानक भरभारकर गिर गया. पुल गिरने की यह घटना सुबह 3 बजे की बताई जा रही है. इस पुल का कोलाघाट में साल 2008 में करीब 11 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण हुआ था.

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. दरअसल, एक पुल अचानक भरभारकर गिर गया. पुल गिरने की यह घटना सुबह 3 बजे की बताई जा रही है. इस पुल का कोलाघाट में साल 2008 में करीब 11 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण हुआ था.

जांच हुई शुरू
दरअसल, निर्माण के बाद सेतु निगम ने इस पुल को लोक निर्माण विभाग को समर्पित किया था. शाहजहांपुर के जिलाधिकारी ने पुल को लेकर कहा कि, “PWD विभाग और सेतु निगम की टीम इस पुल का अध्ययन कर रही है. पुल टूटने के बाद तत्काल पैंटून पुल या कोई अन्य संभावना तलाशी जा रही है ताकि उस जगह यातायात को बहाल किया जा सके.”

लोगों की बढ़ी परेशानी
उधर, पुल गिरने के बाद इलाके के लोग बेहद परेशान हो गए हैं. आने-जाने में काफी दिक्कत हो रही है. पुल के टूट जाने की वजह से अब 5 किलोमीटर की यात्रा के लिए लोगों को 60 किलोमीटर तक जाना पड़ रहा है.

60 किमी की घटी थी दूरी
जब इस पुल का निर्माण हुआ था, तब 60 किमी की दूरी सिकुड़ कर महज पांच किमी हीं रह गई थी. ज्यादातर लोग इसका उपयोग जलालाबाद से कलान जाने के लिए करते थे. हालांकि अब लोगों को कलान जाने के लिए अल्लाहगंज होते हुए जाना पड़ेगा.

यह भी पढ़े: लोकसभा में शीतकालीन सत्र के पहले दिन कृषि कानून वापसी बिल हुआ पास, राकेश टिकैत ने दी प्रतिक्रिया

फिलहाल पुल गिरने की घटना के बाद युवजन सभा (समाजवादी पार्टी) के प्रदेश सचिव रामवीर सोमवंशी ने कहा कि, “इस पुल का शुभारंभ 2006 में नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने किया था. बसपा सरकार में यह पुल मानक के खिलाफ जाकर बनाया गया था इसलिए समय से पहले यह ढह गया.”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -