Home देश & राज्य MP के Morena में हुआ सांप्रदायिक बवाल, फायरिंग और पत्थरबाजी के बीच...

MP के Morena में हुआ सांप्रदायिक बवाल, फायरिंग और पत्थरबाजी के बीच भारी पुलिसबल तैनात

0

Communal Violence in Morena: मध्य प्रदेश के मुरैना में कल दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक संघर्ष हो गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कल मुरैना के इस्लामपुरा इलाके में दिन के समय मुन्ना राठौर नाम के एक लड़के के साथ करीब दर्जन भर अल्पसंख्यक लड़कों ने मारपीट कर दी थी। जो कि इलाके में सट्टे लगवाता था। जिसके बाद शाम तक इस घटना को लेकर दोनों समुदायों के बीच वाद-विवाद होता रहा। लेकिन रात होते ही अचानक इलाके के महौल ने सांप्रदायिक हिंसा का रुप लेते हुए पथराव, बलवा तथा फायरिंग का रुप ले लिया। जैसे ही एक पक्ष ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरु किया दूसरे पक्ष ने भी पथराव करना शुरु कर दिया। हिंसा और फायरिंग की खबर फैलते ही पूरे शहर में भय का महौल पैदा हो गया। करीब आधा घंटे तक चले इस जबरदस्त उपद्रव की सूचना पाते की मुरैना पुलिस ने मौके पर बलवाईयों की धरपकड़ करना शुरु कर दिया।  

ये भी पढ़ेंः  CM Shivraj से मुलाकात प्रकरण को लेकर भावुक हुए शहीद वरुण के पिता, बोले- मेरे बेटे के नाम पर राजनीति न करें लोग

ईंट, पत्थरों से अटा पूरा इलाका

घटना की सूचना पाते ही मुरैना पुलिस के सीएसपी अतुल सिंह सिविल लाइन,कोतवाली तथा स्टेशन रोड थाने की पुलिस लेकर इलाके में पंहुच गए। स्थानीय लोगों ने पुलिस को हिंसा कर रही भीड़ के सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध करा दिए। जिसके बाद उनमें से कुछ बलवाईयों की पहचान कर पुलिस ने कुछ युवकों को हिरासत में ले लिया। इलाके का मुआयना करने पर सीएसपी अतुल सिंह को मौके से गलियों में पड़े बड़े-बड़े ईंट-पत्थर और जहां तहां पड़े ढेरों कारतूस मिले।

सीएसपी अतुल सिंह का बयान

सीएसपी अतुल सिंह का कहना है कि कल दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई थी। जिसके बाद दोनों ही पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। पथराव तथा फायरिंग होने की जांच कर दोषियों की पहचान की जा रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस हिंसा के वीडियो को देखकर लग रहा है कि दो दर्जन अधिक लोग पथराव कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः MP Election 2023: सीएम शिवराज ने कसा कमलनाथ पर तंज, जानें क्या कहा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version