- विज्ञापन -

Latest Posts

Congress President: अशोक गहलोत ने इस्तीफ़ा देने से किया इंकार, अब अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह

Congress President: राजस्थान के CM अशोक गहलोत सोनिया गांधी से मुलाक़ात करने उनके 10 जनपथ स्थित आवास पहुँचे थे। इसी बीच यह तय किया गया कि गहलोत ने अध्यक्ष बनने से पहले ही मुख्यमंत्री पद छोड़ने से मना कर दिया। सूत्रों का कहना है कि मुकुल वासनिक आलाकमान का मैसेज लेकर अशोक गहलोत के पास आए थे। नॉमिनेशन से पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा देने का ऐलान करना होगा, लेकिन गहलोत ने शर्त मानने से इनकार कर दिया।

चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह

अशोक गहलोत के पद छोड़ने से इंकार करने के बाद यह तय हो गया है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह कांग्रेस का अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे। आज गुरुवार को दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं अपना नामांकन फ़ॉर्म लेने आया हूँ और इसको कल भरकर जमा किया जाएगा। बता दें कि लोकसभा सदस्य शशि थरूर 30 सितम्बर को अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाख़िल करेंगे।

Also Read- Times 100 Next List: टाइम 100 नेक्स्ट लिस्ट में शामिल होने वाले आकाश अंबानी अकेले भारतीय बने

कमलनाथ ने दी प्रतिक्रिया

अब अध्यक्ष पद के चुनाव में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और शशि थरूर के चुनाव लड़ने की बात साफ़ हो चुकी है। लेकिन कमलनाथ ने अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। राजस्थान में सियासी घमासान पर कमलनाथ ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी अशोक गहलोत से बात हुई है। उन्होंने कहा तो मैंने बैठक बुलायी थी। कुछ लोगों ने अनुशासनहीनता की तो उनको शोकाज नोटिस जारी हो गए।

Also Read- Rajasthan: कनाडा ने भारत के इन राज्यों के लिए जारी की यात्रा एडवाइजरी, जानें क्या है खतरा

17 अक्टूबर को होगा मतदान

बता दें कि अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 22 सितम्बर को अधिसूचना जारी की गई थी। इसके बाद नामांकन पत्र दाख़िल करने की प्रक्रिया को सितंबर से शुरू किया गया जो 30 सितम्बर तक रहेगी। इसके बाद नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर तय की गई है। 17 अक्टूबर को मतदान होने के बाद 19 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल