Homeदेश & राज्यCongress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के लिए शशि थरूर...

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के लिए शशि थरूर को सोनिया गांधी से मिली हरी झंडी! अगले हफ्ते हो सकता है नामांकन

Congress President Election: कांग्रेस के नेतृत्व को लेकर लंबे समय से चर्चा चल रही है, अब खबर सामने आ रही है कि जल्द ही कांग्रेस का नया अध्यक्ष चुना जाएगा। अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पार्टी में हलचल बढ़ गई है। इसके अलावा देश के लोगों में भी यह जानने की उत्सुकता बढ़ गई है कि आखिर इस बार कांग्रेस का बागडोर किसके हाथों में जाएगा। एक तरफ गुजरात महाराष्ट्र राजस्थान समेत कई राज्यों की कांग्रेसियों ने राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष चुनने के लिए प्रस्ताव पास कर दिया है, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर भी पार्टी अध्यक्ष की रेस में उतरने वाले हैं। जी हां न्यूज़ एजेंसी एएन आई के सूत्रों के मुताबिक शशि थरूर को चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से हरी झंडी भी मिल गई।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सोमवार को दिल्ली में पार्टी की आंतरिक अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है। सूत्रों के मुताबिक शशि थरूर को सोनिया गांधी से पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने की मंजूरी मिली है।

ये भी पढ़ें: Illigal Lending Apps: गैरकानूनी डिजिटल लेंडिंग एप्स की होगी छुट्टी, आरबीआई ने गूगल को दी चेतावनी

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष का कहना है कि वह चाहे तो पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ सकते हैं। कोई भी चुनाव लड़ सकता है। हालांकि शशि थरूर ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि उनकी मुलाकात किस विषय में हुई है। लोकसभा सदस्य शशि थरूर ने सोनिया गांधी से मुलाकात ऐसे समय में की है, जब हाल ही में उन्होंने ऐसे संकेत दिए हैं कि वह अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते।

चुनाव लड़ना लोकतांत्रिक प्रक्रिया है, कोई भी लड़ सकता है: जयराम रमेश

शशि थरूर की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस के राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने के लिए सोनिया गांधी की मंजूरी की खबरों पर सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि जो कोई भी चुनाव लड़ना चाहता है जो स्वतंत्र है और ऐसा करने के लिए आपका स्वागत है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी की ओर से यही स्थिति रही है, यह एक खुली लोकतांत्रिक और पारदर्शी प्रक्रिया है। चुनाव लड़ने के लिए किसी को भी अनुमति की जरूरत नहीं है।

इस बीच यह भी खबर सामने आ रही है कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष के लिए दौड़ने के बारे में सोचने की बजाय राहुल गांधी को ऐसा करने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं। गहलोत के करीबी सूत्रों का कहना है कि वह सोनिया और राहुल गांधी के वफादार सिपाही हैं।

कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर सस्पेंस बरकरार

बहरहाल कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा इसको लेकर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के हाल ही में दिए गए बयान के बाद और भी सस्पेंस बढ़ गया है। भारत जोड़ों यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा था कि मैं पार्टी अध्यक्ष बनूंगा या नहीं। यह स्पष्ट हो जाएगा जब अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होंगे। स्पष्ट रूप से तय कर लिया है कि मैं क्या करूंगा और मेरे मन में कोई भ्रम नहीं है।

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी और नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर है एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

Also Read: Benefits of Ashwagandha : अश्वगंधा कई बीमारियों से आप को सुरक्षित रख सकता है, इस तरह से करें इस्तेमाल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -