- विज्ञापन -

Latest Posts

Congress President Election: नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि आज, G-23 गुट से कई नाम आये सामने

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर कांग्रेस में घमासान के बीच आज वह समय आ गया है, जब सभी उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। अब इस पद के लिए 2 उम्मीदवारों का चेहरा साफ हो चुका है। जिसने पहला नाम कांग्रेस सांसद शशि थरूर और नाम दूसरा दिग्विजय सिंह का शामिल है। ऐसी संभावनाएं बनी हुई है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी नामांकन पत्र की इस दौड़ में भाग ले सकते हैं। आइए अब कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर 5 बड़े अपडेट्स पर नजर डालते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों को गांधी परिवार से समर्थन की बात की जाए तो गांधी परिवार से दिग्विजय सिंह से पुराना रिश्ता रहा है। वह हमेशा गांधी परिवार के लिए खास माने गए हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे नेहरू-गांधी परिवार के भरोसेमंद नेता रह चुके हैं। वही उनके साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शरद पवार और माकपा महासचिव सीताराम येचुरी जैसे विपक्ष के नेताओं के साथ भी संबंध रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए आज 30 सितंबर नामांकन पत्र भरने की आखिरी तारीख है।

मनीष तिवारी भी दाखिल करेंगे नामांकन पत्र

अध्यक्ष पद को लेकर शशि थरूर को गांधी परिवार से अभी इतना समर्थन मिलता हुआ नहीं दिख रहा। उनकी एक अलग राजनीतिक शैली है। अब देखने वाली बात होगी कि इस चुनाव में वह नेताओं का कितना समर्थन प्राप्त करते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक G-23 गुटके मनीष तिवारी भी नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। फिलहाल किसी भी कांग्रेस नेता ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल नहीं किया है।

Also Read: Congress President Election: बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक ने सोनिया गांधी से माँगी माफ़ी, नहीं लड़ेंगे चुनाव

अशोक गहलोत नहीं लड़ेंगे चुनाव

लंबे समय से कॉन्ग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अशोक गहलोत का नाम सामने आ रहा था। लेकिन कल यह स्थिति साफ हो गई कि वह अपना सीएम पद नहीं छोड़ेंगे। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सोनिया गांधी के बीच लंबी बातचीत के बाद उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि वह इस माहौल में अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री ने राजस्थान में हुए घटनाक्रम को लेकर भी दुख जताया है।

Also Read: Pakistan: सीक्रेट ऑडियो लीक टेप से पाकिस्तान में मचा हड़कंप, इस मुद्दे पर कर रहे थे बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल