Homeदेश & राज्यBihar By-election: कांग्रेस प्रवक्ता भक्त चरण की आरजेडी को दो टूक, कहा...

Bihar By-election: कांग्रेस प्रवक्ता भक्त चरण की आरजेडी को दो टूक, कहा बिहार में सरकार बनानी है तो करें कांग्रेस का सम्मान

पहले पंजाब फिर राजस्थान और अब बिहार इन तीनों ही जगह सियासत में उथल-पुथल का दौर चल रहा है। कांग्रेस आरजेडी महागठबंधन में कुछ भी ठीक-ठाक नहीं नजर आ रहा है दोनों ही पार्टी के बीच में मनमुटाव इतनी बढ़ गई है कि अब यह बात खुल्लम-खुल्ला सामने आ रही है। बयानबाजी का दौर भी चल रहा है। आरजेडी और कांग्रेस के नेता दोनों ही एक दूसरे को आईना दिखाने और नसीहत देने में लगे हुए हैं।

इसी कड़ी में आज कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने आरजेडी को आईना दिखाते हुए कहा कि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव प्रदेश में सरकारी नहीं बना सकते, जब तक कांग्रेस के 19 विधायकों का समर्थन नहीं करेंगे। इसलिए उन्हें कांग्रेस का सम्मान करना चाहिए। भक्त चरण दास ने आगे अपने बात को जारी रखते हुए कहा कि आरजेडी को यह बात समझनी जरूरी है कि 19 विधायकों का समर्थन कोई मामूली बात नहीं होती है। 19 विधायक अगर साथ देने तो सरकार बन जाती है। अगर पीछे हट जाए तो सरकार गिर जाती है। ऐसे में अगर बिहार में तेजस्वी सरकार बनाना चाहते हैं तो उन्हें कांग्रेस के 19 विधायकों की जरूरत पड़ेगी।

इसके अलावा उन्होंने यह भी कह दिया कि अगर कांग्रेस मजबूत होगी तो ही आरजेडी सरकार बनाने के और करीब पहुंचेगी बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने यह भी साफ कर दिया कि कुशेश्वर स्थान और तारा पूर्व विधानसभा सीट पर कांग्रेस जीत के लिए मैदान में उतरी है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में सब पता चल जाएगा।

भक्त चरण दास ने यह भी कहा कि आरजेडी अगर गठबंधन का धर्म नहीं निभाएगी तो सबसे बड़ा नुकसान उसे ही होगा। अब आरजेडी इस बयानबाजी को सलाह समझेगी या चेतावनी यह उस पर निर्भर करता है।

वहीं आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि उपचुनाव है यहां पर कोई भी उम्मीदवार उतार सकता है। कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार उतारा है। यह ठीक है, लेकिन हम लड़ने वाले लोग हैं। लड़ेंगे। कुशेश्वरस्थान और तारापुर की जनता आरजेडी के साथ है।दोनों सीटों पर आरजेडी की ही जीत होगी। उन्होंने कहा कि अभी यह कहना कि महा गठबंधन टूट गया है गलत होगा।

आपको बता दें कि बिहार में 2 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। इन सीटों पर जहां पर 30 अक्टूबर को मतदान होना है। ऐसा देखा जा रहा है की उपचुनाव के लिए महागठबंधन में टूट पड़ चुकी है।दोनों ही सीट पर कांग्रेस और आरजेडी ने एक दूसरे के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा कर दिया है। उपचुनाव में यह खींचतान तब है जब आम विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां मिलकर लड़ी थी। अब देखना दिलचस्प होगा कि सीटों की यह लड़ाई महा गठबंधन में दरार लाती है या फिर एक बार सब कुछ ठीक हो जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img