Homeदेश & राज्यCovid Update: खतरनाक हुआ कोरोना, देशभर में 24 घंटे में कुल 13,313...

Covid Update: खतरनाक हुआ कोरोना, देशभर में 24 घंटे में कुल 13,313 नए मामले! दिल्ली में एक दिन में दोगुना हुआ केस, पॉजिटिविटी रेट 8%

Covid Update: राजधानी दिल्ली में कल के मुकाबले आज कोरोना वायरस के नए मामले दोगुने हो गए हैं। कल दिल्ली में 926 मामले दर्ज किए गए थे। अब स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में कुल मामलों की संख्या 1934 हो गई है, जबकि पॉजिटिविटी दर 8% रही है। दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र राज्य में भी कोरोनावायरस में तेजी से बढ़ोतरी देखी गई है। महाराष्ट्र में कल 5218 नए मामले सामने आए इसके अलावा राजधानी दिल्ली में कुल मामलों की संख्या 2479 दर्ज की गई है।

389 नए कोविड संबंधित मौतों की रिपोर्ट दर्ज

कोरोनावायरस के बढ़ते आंकड़ों के बीच आज देश भर में 13,313 केस दर्ज किए गए हैं। जिससे संक्रमणों की कुल संख्या बढ़कर 4,33,62,294 हो गई हैं। भारत में पिछले 24 घंटे में 389 नए कोविड संबंधित मौतों की रिपोर्ट दर्ज की गई है। संक्रमण की बढ़ती दर को देखते हुए लोगों में फिर से इसका डर बैठ गया हैं। कोरोना के वेरिएंट्स बदलने से इसके लक्षणों में भी तेजी से बदलाव देखने को मिला हैं। अब खांसी और बुखार कोरोना के लक्षण नहीं है, बल्कि ये कोरोनावायरस के मरीजों में अजीबोगरीब लक्षण भी देखे जा रहे हैं।

Also Read: Delhi News: दिल्ली सरकार ने सरकारी विभागों को लेकर लिया बड़ा फैसला, पढ़ें पूरी खबर

दिख रहे साइलेंट लक्षण

चिंता की बात यह है कि कुछ लक्षण मरीजों में इसके साइलेंट लक्षण नजर आ रहे हैं। जिनका व्यक्ति को पता भी नहीं चल पाता जैसे कि ज्यादा नींद आना, भूख न लगना, सोचने-समझने की क्षमता कम होना, उदास और चिंतित रहना और कई मानसिक समस्याएं हैं, जिनको नजरअंदाज करना गंभीर हो सकता है। इन लक्षणों के दिखने पर टेस्ट कराएं और सावधानी बरतें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -