- विज्ञापन -

Latest Posts

Cyber Crime: साइबर ठगों ने आपके बैंक अकाउंट को खाली करने का निकाला नया तरीका, NCIB ने किया खुलासा

Cyber Crime: आज के समय में साइबर क्राइम का नाम तो सभी ने सुना होगा और बहुत से लोग इसका शिकार भी हुए होंगे। कई कंपनियां और बैंक्स अपनी बैंक डिटेल या ओटीपी जैसी बातें शेयर करने के लिए भी मना करते हैं और साथ ही सावधानी बरतने के लिए भी आगाह करते हैं। ऑनलाइन जालसाज लोगों को ठगने के लिए अलग-अलग और नए तरीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं। अब तक आपने सुना होगा कि आपके पास कोई कॉल आया और आप से ओटीपी पूंछा गया। इसके अलावा आपके मैसेज पर कोई लिंक आया आपने उसपर क्लिक किया तो आपके खाते से पैसे गायब हो गए। आज इस खबर के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि साइबर क्रिमिनल्स ने साइबर क्राइम के लिए एक और ऑप्शन ढूंढ लिया है।

Also Read: AADHAR CARD UPDATE: भूल जाइए सारे ऐप! अब आधार कार्ड से चेक करें बैंक खाते की जानकारी, जानें डिटेल

NCIB ने स्कैमर्स के नए तरीके का किया खुलासा

आपको बता दें कि हाल ही में NCIB यानी राष्ट्रीय अपराध जांच ब्यूरो ने स्कैमर्स द्वारा चुने गए एक नए तरीके का खुलासा किया है। उन्होंने ट्वीट कर एक नए तरीके की जानकारी दी है। इस तरीके का इस्तेमाल करके वो आपके अकाउंट्स से पैसे उड़ा देंगे। दरअसल वे किसी के दरवाजे पर कैश ऑन डिलीवरी के साथ फेक डिलीवरी लेकर पहुंच जाएंगे। जब ग्राहक डिलीवरी लेने से मना कर देगा तो स्कैमर ऑर्डर रद्द करने के लिए फर्जी कस्टमर केयर से एक ओटीपी भेजेगा। जैसे ही कस्टमर डिलीवरी बॉय के साथ वह ओटीपी शेयर करेगा वैसे ही कस्टमर के बैंक अकाउंट से सारे पैसे उड़ जाएंगे।

Also Read: Viral Video: इस सब्जी वाले की इंसानियत देखकर पिघल गया यूजर्स का दिल, पशु को खिलाई सब्जियां

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल