- विज्ञापन -

Latest Posts

Cyber Crime: खराब फोन को कबाड़ समझकर बेचने वाले हो जाएं सावधान, वरना हो जाएंगे कंगाल

Cyber Crime: अगर आप एक पुराने, टूटे हुए फोन को कबाड़ मान रहे हैं तो आप अपने जीवन की सबसे बड़ी गलती कर रहे हैं। जी हां आप बिल्कुल सही पढ़ रहे हैं, क्योंकि आपका टूटा-फूटा फोन आपकी किस्मत फोड़ सकता है। ऑनलाइन अपराधियों का एक समूह अब इन सेल फोनों का अधिग्रहण कर रहा है। पुलिस पूछताछ में ये हकीकत खुलकर सामने आयी है। इस मामले में दर्ज आरोपी ने ही इसका खुलासा किया है।

खराब फोन को कबाड़ समझने वाले हो जाएं सावधान

आपको बता दें, साइबर अपराधी पुराने मोबाइल फोन की मरम्मत कर रहे हैं और उनका उपयोग ऑनलाइन धोखाधड़ी और अन्य अवैध गतिविधियों के लिए कर रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए महाराजगंज साइबर सेल पुलिस इस तरह के मामलों पर रोक लगाने की जानकारी लोगों को दी गई है। पुलिस ने ट्विट करके लोगों के सतर्क किया है।

पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि, महाराजगंज के साइबर अपराधियों का एक ग्रुप फल, नकदी और अन्य सामान के लिए इस समय गांवों में फेरी लगा रहा है और पुराने मोबाइल फोन खरीद रहा है। थोड़े से लालच के कारण ग्रामीण महिलाएं और लोग, जिन्हें साइबर अपराध की जानकारी नहीं है, घर के आसपास पड़े टूटे फूटे और खराब मोबाइल फोन को बेच देते हैं। गिरोह के ये सदस्य ग्रामीण इलाकों से सेल फोन इकट्ठा करने के बाद सीधे साइबर अपराधियों को बचते हैं। आरोपी पुराने और खराब मोबाइल फोन में खराबी को ठीक कर देते है। फिर इसका इस्तेमाल धोखा धड़ी के लिए करते हैं।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

लालच आपको मुसीबत में डाल सकता है

इसलिए कुछ लालच के चक्कर में मोबाइल फोन बेचना महंगा पड़ सकता है। यहां तक ​​कि अगर कोई फोन टूट जाता है, तो महत्वपूर्ण घटक अक्सर मोबाइल स्टोरेज में रहते हैं, जहां उन्हें गलत तरीके से हैंडल किया जा सकता है। साइबर सेल के प्रभारी मनोज कुमार पंत ने इसकी जाकारी देते हुए लोगों को सतर्क किया।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल