Homeख़ास खबरेंDelhi: 16 कूड़े के पहाड़ बने तो नरक हो जाएगी दिल्ली वासियों...

Delhi: 16 कूड़े के पहाड़ बने तो नरक हो जाएगी दिल्ली वासियों की जिंदगी- सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi: आबकारी घोटाले को लेकर बीजेपी लगातार आम आदमी पार्टी पर हमला कर रही है, जिस वजह से अब आम आदमी पार्टी ने भी दिल्ली नगर निगम के कामों की पोल खोलने शुरू कर दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली के अंदर सफाई व्यवस्था को लेकर एक बड़ी बात कही है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सफाई का रास्ता बहुत खराब है चारों तरफ कूड़ा है और यह बेहद ही शर्म की बात है कि हमारी दिल्ली इतनी गंदी है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में तीन जगह पर कूड़े के पहाड़ है। भलस्वा, गाजीपुर और ओखला में तीन जगह कूड़े के पहाड़ बनाए गए हैं। इन कूड़े के पहाड़ से 1 किलोमीटर दूर तक कूड़े की बदबू फैलती है।

मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि बीजेपी दिल्ली में 16 कूड़े के पहाड़ बनाने की योजना बना रही है। जबकि तीन विशाल कूड़े के पहाड़ पहले ही दिल्ली में लगे हुए हैं जिस वजह से काफी प्रदूषण और लोगों को बीमारी का सामना करना पड़ रहा है। अब इस मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर पलटवार किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन स्थानों पर लगे कूड़े के ढेर से एक किलोमीटर तक वातावरण काफी प्रदूषित रहता है। बदबू और मक्खी, मच्छरों से लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है।

मॉडर्न तकनीक का इस्तेमाल करें

केजरीवाल ने कहा कि कभी भी इन पहाड़ों में आग लग जाती है तो उसका धुंआ सबसे बड़ी परेशानी का कारण बनता है। अगर आसपास के लोगों से पूछे तो एक तरह से उनकी जिंदगी बिल्कुल नर्क ही बन चुकी है। अब हमें कोशिश करनी चाहिए कि इन तीन पहाड़ों को खत्म करें और जैसे दुनिया के अन्य विकसित शहर में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट की मॉडर्न टेक्निक का इस्तेमाल दिल्ली में भी करें।

Also Read: Pakistan Politics: सत्ता में वापस लौटने के लिए इमरान खान कि जनरल कमर जावेद के साथ गुप्त मीटिंग, कार्यकाल बढ़ाने की थी अपील

16 कूड़े के पहाड़ पर कही बात

केजरीवाल ने कहा कि अब सुनने में आ रहा है कि इन तीन पहाड़ों के अलावा यह लोग 16 और जगहों पर नए कूड़े के पहाड़ बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं। अब आप कल्पना कर सकते हैं कि अगर 16 कूड़े के पहाड़ पूरी दिल्ली में बन जाएंगे तो दिल्ली के लोगों को 24 घंटे ही गंदी बदबू में रहना पड़ेगा। 16 कूड़े के पहाड़ बनने से दिल्ली में 24 घंटे मक्खी मच्छर और गंदा धुंआ साथ ही गंदी बदबू लोगों को परेशान करेगी। केजरीवाल ने कहा कि एक तरफ हम लोगों ने दिल्ली में 500 तिरंगे लगाएं, आज दिल्ली तरंगों का शहर मानी जाती है। लेकिन यह लोग दिल्ली को कूड़े के पहाड़ का शहर बना देंगे।

Also Read: SCO Summit 2022: एससीओ समिट का नया अध्यक्ष बनेगा भारत, बैठक से पहले हुई ग्रुप फोटो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -