Homeख़ास खबरेंDelhi News: इस ऐप के जरिए शराब की दुकान और ब्रांड के...

Delhi News: इस ऐप के जरिए शराब की दुकान और ब्रांड के बारे में मिलेगी पूरी जानकारी, प्ले स्टोर पर मौजूद

Delhi News: दिल्ली में शराब के शौकीन लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। सरकार ने एक नया मोबाइल ऐप लॉन्च किया है जो आपके शहर में यह जानकारी देगा कि कहां का शराब की दुकानें है। इस ऐप का नाम ‘एम-आबकारी’ है। बता दे कि 1 सितंबर से ही ये ऐप गूगल प्ले स्टोर पर आ चुका है और इसे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को जल्द ही आईओएस पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

दी जाएगी सभी जानकारी

इस ऐप से ना सिर्फ आपको शराब की दुकान का पता चलेगा बल्कि यहां शराब के ब्रांड के साथ-साथ ड्राई डे के बारे में भी अपडेट दिया जाएगा। एक अधिकारी ने ऐप की जानकारी देते हुए बताया कि इस ऐप में शराब की उपलब्धता, खुदरा विक्रेताओं की लिस्ट और उनके टाइप की जानकारी होगी। इसके अलावा इस में कथित तौर पर शराब की प्रमाणिकता की जांच करने के लिए एक स्कैनर टूल भी दिया गया है। इस ऐप के जरिए रिटेल विक्रेताओं की दुकान के खुलने और बंद होने के समय की सारी जानकारी दी जाएगी।

Also Read: RBI Bank: RBI ने एक और बैंक का किया लाइसेंस रद्द, 5 लाख का दावा कर सकता है जमाकर्ता

खोले जाएंगे 300 शराब के ठेके

इस ऐप में हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं दी गई। आप अपनी इच्छा अनुसार भाषा का चयन कर सकते हैं। 1 सितंबर से लागू हुई पुरानी नीति के तहत 300 शराब के ठेके खोले जाएंगे। इसके साथ ही 1 दिसंबर तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब की दुकानों की संख्या 700 हो जाएगी। बता दें कि दिल्ली के साकेत इलाके में एक ऐसी दुकान खुली है जो सिर्फ ताजा बियर बनाकर पिलाने के साथ-साथ आसपास के इलाकों में भी सप्लाई करेगी। इसके अलावा जम्मू की एक कंपनी ने ड्राफ्ट बीयर बनाने के लिए आवेदन किया है।

Also Read: GIP Mall: बिकने के लिए तैयार फेमस GIP मॉल, DLF मॉल ने घटाई लोकप्रियता

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -