Homeदेश & राज्यDelhi on High Alert: 75 वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर हाई अलर्ट...

Delhi on High Alert: 75 वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर हाई अलर्ट पर दिल्ली,लाल किले के पास सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम

Delhi on High Alert: स्वतंत्रता दिवस को लेकर राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली पुलिस हर तरह से अलर्ट मोड पर नजर आ रही है दिल्ली पुलिस ने लाल किला इलाके में क्षेत्रों और अन्य संवेदनशील स्थानों पर पतंग पकड़ने वालों और पतंग उड़ाने वालों को तैनात किया है ताकि 75 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले हर तरह के खतरे से निपटा जा सके।

13 से 15 अगस्त तक लाल किले वाले क्षेत्र में कड़ी निगरानी

यह जानकारी दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने दी है उन्होंने बताया है कि पतंगो, गुब्बारो, ड्रोन, मानव युक्त या मानव रहित उड़ने वाली वस्तुओं को क्षेत्र तक पहुंचने से रोकने के लिए पर्याप्त उपाय किए गए हैं जहां 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा। पुलिस ने बताया कि पतंग पकड़ने वालों, पतंग उड़ाने वालों और खिड़कियों से गोपनीय तरीके से नजर रखने वालों से कहा गया है कि वे 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच प्रतिबंधित इलाके में कोई भी उड़ती वस्तु देखने पर संबंधित कर्मियों को इसकी जानकारी दे।

ये भी पढ़ें: Debate on freebies: अरविन्द केजरीवाल का मोदी सरकार पर बड़ा आरोप, कहा- “अगर चंद अमीरों टैक्स माफ़ नहीं करते तो….”

चीनी मांझा की बिक्री और खरीद को लेकर मामले दर्ज

वहीं चीनी मांझा या कांच के लेप वाले धागे की बिक्री और खरीद के 11 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। यह धागा पतंग उड़ाने के लिए बड़े पैमाने पर उपयोग किया जाता है। खासकर पुलिस आयुक्त जितेंद्र पाठक ने बताया कि दिल्ली में धारा 144 के प्रावधान पहले ही लागू कर दिए गए हैं। यदि कोई व्यक्ति लाल किले पर कार्यक्रम होने तक पतंग गुब्बारा चीनी लालटेन उड़ता दिखाई देता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Delhi News: “हर हाथ तिरंगा” अभियान के तहत मनीष सिसोदिया ने बांटा 25 लाख राष्ट्रीय ध्वज, अब पूरी दिल्ली होगी तिरंगामय

15 अगस्त की शाम आयोजित हो सकती है पतंगबाजी की प्रतियोगिता

अधिकारियों ने यह भी बताया है कि लालकिला क्षेत्र में पतंगबाजी प्रतियोगिताओं का आयोजन करने वाले पतंग बाजो की पहचान की गई है और उन्हें सुरक्षा पहलुओं को ध्यान में रखते हुए इस बार पतंग नहीं उड़ा ने के लिए राजी कर लिया गया है। बहरहाल पुलिस ने कहा कि पतंगबाजी की प्रतियोगिताएं 15 अगस्त की शाम को आयोजित की जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -