Homeदेश & राज्यदिल्लीDelhi: दिल्ली की सड़कों को सुंदर बनाने के लिए काम कर रही...

Delhi: दिल्ली की सड़कों को सुंदर बनाने के लिए काम कर रही PWD, सड़क के दोनों ओर हरियाली के साथ-साथ रेड लाइट

Delhi: दिल्ली की सड़कों को विश्व की खूबसूरत सड़कों में शामिल करने के लिए पीडब्ल्यूडी दिल्ली युद्ध स्तर पर काम कर रही है। यह विजन अरविंद केजरीवाल का है। इसी के तहत पीडब्ल्यूडी द्वारा दिल्ली की सड़कों के सुंदरीकरण का काम किया जा रहा है। मंगलवार शाम को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने पायलट प्रोजेक्ट के तहत खूबसूरत बनाई जा रही लोधी रोड स्ट्रेच का ऑनसाइट निरीक्षण किया और वहां आने जाने वाले लोगों से भी अनुभव लिया।

स्ट्रेच की साफ सफाई व रखरखाव

अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि स्ट्रेच पर बना हुआ कार्य जल्द पूरा किया जाए। इसके बाद यह हरियाली तथा पूरे स्ट्रेच की साफ सफाई व रखरखाव का ख्याल रखा जाएगा। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल का विजन है कि न केवल दिल्ली बल्कि पूरा देश अपनी खूबसूरत राजधानी को देखकर गौरवान्वित हो। लोधी रोड पर साईं मंदिर रेड लाइट से इंडियन हैबिटेट सेंटर तक का यह रोड स्ट्रेच दिल्ली की सड़कों को विश्व स्तरीय सुंदर बनाने के केजरीवाल सरकार के मिशन के तहत शुरू किए गए 16 पायलट प्रोजेक्ट का हिस्सा है।

Also Read: Chandigarh University MMS : 60 लड़कियों का अश्लील MMS बनवाने वाला कौन है ये सेना का जवान ?

सेंट्रल वर्ज के सुंदरीकरण का कार्य

पूरे स्ट्रेच को मॉडर्न आर्ट वर्क से सजाया गया है और इस को हरा-भरा बनाए रखने के लिए छोटे-छोटे पेड़ पौधे भी लगाए गए हैं। पेड़ों को सुरक्षित रखा गया है। इसके अलावा पैदल चलने वाले और सड़क का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए बैठने और आराम करने के लिए प्राप्त जगह उपलब्ध कराई गई है। यहां आकर लोग सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी क्लिक कर सकते हैं। अधिकारियों ने बताया कि इस स्ट्रेच पर रोड के दोनों और 500-500 मीटर के साथ-साथ सेंट्रल वर्ज के सुंदरीकरण का कार्य भी किया जाएगा।

Also Read: Congress Party: ऐसा था आजादी के बाद कांग्रेस का सफर, 41 साल तक इन लोगों ने संभाला था पदभार

रोडवेज के सुंदरीकरण का काम अधिकतर पूरा ही हो चुका है। अब पायलट फेज में चल रहे 16 सड़कों के सुंदरीकरण के बाद पीडब्ल्यूडी के अधीन आने वाली 540 किलोमीटर सड़कों को खूबसूरत बनाने का काम किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -