Homeदेश & राज्यदिल्लीDelhi: सिर्फ 7.91 लाख रुपये की कीमत में खरीद सकते है दिल्ली...

Delhi: सिर्फ 7.91 लाख रुपये की कीमत में खरीद सकते है दिल्ली में आलिशान फ्लैट, जल्द करें आवेदन

Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में घर खरीदने का सपना हर व्यक्ति देखता है। ऐसे में दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी आपके लिए एक सुनहरा मौका लेके आई है। दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी की ऑनलाइन हाउसिंग स्कीम के जरिये आप सस्ते में अपना आशियाना खरीद सकते हैं। इस स्कीम के तहत लोग नरेला में लगभग 8,500 फ्लैट बुक कर सकते हैं। हाउसिंग अथॉरिटी ने जनकारी देते हुए कहा कि यह स्कीम पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर है। इस स्कीम में 1 बीएचके से लेकर 2 बीएचके तक के फ्लैट्स हैं।

फ्लैट्स की कीमत

इन फ्लैटों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया बीते सोमवार से शुरू हो चुकी है। आप डीडीए की वेबसाइट पर जाकर अपने घर के आराम से प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। इन 8,500 फ्लैटों में से EWS फ्लैट का बुकिंग अमाउंट 10,000 रुपये, जबकि LIG फ्लैट का बुकिंग अमाउंट 15,000 रुपये रखा गया है। आपको बता दें कि नरेला में ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स की कीमत 7.91 लाख रुपये से लेकर 12.42 लाख रुपये तक है। इसके अलावा, अगर आप एलआईजी फ्लैट खरीदते हैं, तो कीमत 18.10 लाख रुपये से लेकर 22.80 लाख रुपये तक होती है।

Also Read: ITR Refund Status: ITR रिफंड का कर रहे हैं इंतजार, इस आसान तरीके से चेक करें स्टेटस

इस तरह से करे आवेदन

डीडीए की वेबसाइट पर जाएं, इसके बाद आपको फ्लैट सलेक्ट करना होगा। फ्लैट सलेक्ट करने के बाद वह आधे घंटे के लिए ब्लॉक होगा जैसे ही आप बुकिंग अमाउंट जमा कर देंगे तो वह घर आपका हो जाएगा। अगर आपने बुकिंग अमाउंट जमा नहीं की तो वह फिर से सेल में चला जाएगा। इन फ्लैटों को बुक कराना बेहद आसान है और इसके लिए कोई भागदौड़ करने की जरूरत भी नहीं है। खरीदार वेबसाइट http://www.dda.gov.in और http://www.eservices.dda.org.in के जरिए आवेदन कर सकते है।

Also Read: MMS Scandal: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के MMS कांड को लेकर छात्रों का बढ़ा गुस्सा, देर रात तक किया विरोध प्रदर्शन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -