Home ख़ास खबरें CM Arvind Kejriwal का एलजी विनय सक्सेना पर फूटा गुस्सा कह दी...

CM Arvind Kejriwal का एलजी विनय सक्सेना पर फूटा गुस्सा कह दी बड़ी बात, जानें पूरा मामला

0

CM Arvind Kejriwal : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल के बीच शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजने को लेकर लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इसको लेकर प्रेस कांफ्रेंस किया और अपनी बात को रखा है । आपको बता दें कि इस दौरान केजरीवाल ने उप राज्यपाल पर कई तरह के आरोप भी लगाए हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में शिक्षक को लेकर गंदी राजनीति शुरू हो गई है। इसकी वजह से ही उन्हे फिनलैंड भेजने से रोका जा रहा हैं।

दूसरे राज्य के टीचर विदेश से लेते है ट्रेनिंग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ समय पहले कहा था कि पंजाब के 36 टीचर ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर जाएंगे। पंजाब के लिए यह काफी गर्व का विषय है। ऐसे में उन्होंने दिल्ली का जिक्र करते हुए कहा था कि मैं दिल्ली के एलजी साहब से अपील करता हूं कि दिल्ली के टीचरों को अच्छी ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेज दें। वहीं अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि हमने दिल्ली के टीचरों को फिनलैंड भेजने का पूरा प्लान बना लिया है लेकिन दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना उन्हें नहीं जाने दे रहे हैं। ऐसे में अब दिल्ली में गंदी राजनीति का खेल शुरू हो गया हैं।

ये भी पढ़ेंः UPGIS-2023: Delhi रोड शो से हुए धमाकेदार Investment समझौते, 2.75 लाख करोड़ के MoU हस्ताक्षरित

उपराज्यपाल से हमने कई बार किया आग्रह – केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना हैं कि हमने एलजी से कई बार आग्रह किया कि दिल्ली के अध्यापकों को फिनलैंड जाने दिया जाए । इसके लिए हमने कई बार फाइल भी भेजी । 15 दिन से भी ज्यादा समय हो गया फाइल पेंडिंग पड़ी हुई है । ऐसे में अब मुझे लगता है कि दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना यहां के टीचरों को विदेश नही भेजना चाहते हैं। 2018 में कहा गया था कि कोई भी फाइल एलजी के पास नही जाएगी लेकिन दिल्ली सरकार की सभी फाइलें उनके ही पास जा रही है ।

ये भी पढ़ेंः UPGIS2023: समिट से पूर्व ही ‘गीडा’ को मिले 50 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव, अकेले गोरखपुर सिटी देगा 50 हजार रोजगार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version