DDA News: दिल्ली में अब गरीब भी खरीद सकेंगे अपना घर, DDA ने नियमों में किया बड़ा बदलाव

DDA News: दिल्ली में अब गरीब भी खरीद सकेंगे अपना घर, DDA ने नियमों में किया बड़ा बदलाव

DDA News: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में अपना घर खरीदने का हर किसी का सपना होता है। मगर दिल्ली में रहने वाला हर इंसान इस सपने को पूरा नहीं कर पाता है। ऐसे में अगर आपने भी दिल्ली में अपना घर खरीदने का सपना देखा है तो आपके लिए एक खुशखबरी सामने आई है। इस खबर को जानकर आप खुशी से झूम उठेंगे।

सरकार करती है आपकी मदद

गौरतलब है कि सरकार भी घर खरीदने में आपकी आर्थिक मदद करती है। ऐसे में दिल्ली में फ्लैट खरीदने का सपना अब पूरा हो सकता है। दिल्ली विकास प्राधिकरण  यानि कि डीडीए एक बढ़िया अवसर लेकर आया है। दरअसल, डीडीए ने ईडब्ल्यूएस कोटे के आवेदकों के लिए मापदंडो में ढील देने का फैसला लिया है। डीडीए के इस निर्णय से आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग के लोगों को काफी राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें: E Shram Card: ई-श्रम कार्ड बनवाते ही मिलते हैं ये ढेरों फायदे, जानिए आवेदन का आसान तरीका

उपराज्यपाल ने बैठक में लिया ये फैसला

डीडीए की हाल ही में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के नेतृत्व में बैठक हुई। इस बैठक में डीडीए के अध्यक्ष भी मौजूद रहे। इस बैठक में ईडब्ल्यूएस कोटे के तहत कमजोर वर्ग के लिए आवदेन के मापदंडों में ढील देने का फैसला लिया गया है।

डीडीए की इस बैठक में एक खास निर्णय लिया गया कि ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों की तीन लाख सालाना आय की शर्त को समाप्त कर दिया। डीडीए ने इस श्रेणी में ये तय किया हुआ था कि जिस व्यक्ति की सालाना आय तीन लाख से कम है और परिवार की सालाना आय 10 लाख से कम है। इसके लिए राजस्व प्राधिकरण के द्वारा एक प्रमाण पत्र देना होता था।

ईडब्ल्यूएस श्रेणी में जाकर करें आवेदन

ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अंतर्गत आप भी ऑनलाइन तरीके से डीडीए हाउसिंग स्कीम में   आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने साल 2020-2021 में डीडीए ऑनलाइन आवास योजना की शुरुआत की थी। अगर आप भी इस श्रेणी में फ्लैट पाना चाहते है तो आपको eservices.dda.org.in पर जाकर ऑनलाइन फ्लैट बुकिंग करनी होगी।

ये भी पढ़ें: Congress Protest: महंगाई पर विपक्ष का हल्लाबोल, हिरासत में लिए गए राहुल प्रियंका, कांग्रेस बोली- ‘ये संघर्ष सड़क का है’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं