बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Mayor Election 2023 को लेकर करना पड़ेगा लंबा इंतजार, सोमवार को...

Delhi Mayor Election 2023 को लेकर करना पड़ेगा लंबा इंतजार, सोमवार को तीसरी बार स्थगित हुआ चुनाव

Date:

Related stories

Delhi Mayor Election 2023:  दिल्ली MCD को लेकर सोमवार को चल रही बैठक स्थगित कर दी गई। पार्षदों के हंगामे के बाद पीठासीन अधिकारी ने सदन की कार्रवाही आगामी आदेश तक के लिए रोक दिया। बता दें कि मेयर की चुनाव को लेकर यह तीसरी बार है जब चुनाव टाला गया हो। भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी लगातार मेयर चुनाव से पहले एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। भाजपा के बड़े नेताओं का कहना है कि आम आदमी पार्टी लगातार हमारे पार्षदों को खरीदने की कोशिश कर रही है।

राजधानी दिल्ली में मेयर के चुनाव को लेकर लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। उपराज्यपाल विनय सक्सेना से चुनाव की अनुमति मिलने के बाद सोमवार को दिल्ली नगर निगम की बैठक में मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव था लेकिन इसे फिर से स्थगित कर दिया गया। अभी इससे पहले भी दो बार हंगामे के बाद मेयर का चुनाव स्थगित कर दिया गया था। वहीं अब यह कयास लगाए जा रहे थे कि सोमवार को सही तरीके से चुनाव संपन्न हो जाएगा।

24 जनवरी की बैठक में हंगामा

मेयर चुनाव को लेकर बीते 24 जनवरी को भी बैठक बुलाई गई थी लेकिन इस बैठक में भी हंगामे की वजह से चुनाव नहीं हो सका। 24 जनवरी को 11:15 बजे सदन की कार्यवाही शुरू हुई थी पीठासीन अधिकारी और उपराज्यपाल द्वारा मनोनित पार्षदों को शपथ के लिए भी बुलाया गया था लेकिन इसी भी सदन में हंगामा होने लगा। इस हंगामे के खत्म होने के बाद उपराज्यपाल ने जीते हुए पार्षदों को शपथ दिलाई । वहीं शपथ ग्रहण के बाद पीठासीन अधिकारी ने 2 मिनट के ब्रेक की घोषणा की लेकिन ब्रेक के बाद एक बार फिर बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच जमकर झड़प हुई ।

ये भी पढ़ेंः Gautam Adani मामले पर वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- भारत की अर्थव्यवस्था पर नहीं पड़ा है कोई असर

उपराज्यपाल ने बुलाई बैठक

मेयर चुनाव को लेकर हुए हंगामे के बाद एक बार भी उपराज्यपाल ने बैठक बुलाई है। दिल्ली के लोगों को यह खुशी है कि आज उन्हे अपना मेयर मिल जाएगा। आपको बता दें कि बीजेपी ने अपना मेयर प्रत्याशी रेखा गुप्ता को बनाया है तो वहीं आम आदमी पार्टी ने शैली ओबेरॉय को प्रत्याशी घोषित किया है। चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर यह आरोप लगाया हैं कि भाजपा हार के डर की वजह से सदन में हंगामा कर रही हैं। वहीं बीजेपी के लोगों का कहना हैं कि आम जानबूझकर सदन की कार्यवाही नहीं चलने देना चाहती। सदन में हुए इस हंगामें के बाद पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में भी लिया था।

ये भी पढ़ेंःBageshwar Dham:आचार्य बालकृष्ण के साथ हिमालय में दिखे महंत धीरेंद्र, बोले- ’13 से 19 फरवरी तक होगा एक महायज्ञ’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories